Women’s World Cup 2022 से पहले Smriti Mandhana हुई चोटिल, बाउंसर लगने के बाद मंधाना को जाना पड़ा ग्राउंड से बाहर

0
260

Women’s World Cup 2022 से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज Smriti Mandhana को सिर पर चोट लग गई है। हालांकि खबर ये रही की उन्हें कनकशन की जरूरत नहीं पड़ी और डॉक्टरों ने फिट घोषित कर दिया। सिर पर चोट लगने के बाद मंधाना को मैदान छोड़ना पड़ा। महिला वर्ल्ड कप की शुरुआत 4 मार्च से न्यूजीलैंड में होना है। भारत को अपना पहला मैच 6 मार्च को पाकिस्तान के साथ खेलना है।

Smriti Mandhana को बाउंसर लगने के बाद छोड़ना पड़ा ग्राउंड

Smriti Mandhana

मंधाना को मैच के शुरुआत में ही शबनीम इस्माइल की बाउंसर सिर पर लग गई। मंधाना उस समय केवल 12 रनों पर बल्लेबाजी कर रही थी। डॉक्टरों ने मंधाना की जांच की। मेडिकल स्टाफ के अनुसार कनकशन की जरूरत नहीं पड़ी। उन्हें बल्लेबाजी जारी रखने के लिए फिट घोषित किया। लेकिन वो सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मैदान से बाहर चली गईं।

भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। जिसमें हरमनप्रीत कौर ने शतकीय पारी खेली। हरमनप्रीत का फॉर्म में आना भारतीय महिला टीम के लिए अच्छे संकेत हैं। जबकि कप्तान मिताली राज खाता नहीं खोल पाई। यास्तिका भाटिया ने 58 रन बनाए। ऋचा घोष ने 11, स्नेह राणा ने 14 और पूजा वस्त्रकर ने 16 रनों का योगदान दिया।

वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय महिला टीम:

मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मांधना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, यास्तिका भाटिया, स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव। 

संबंधित खबरें

ICC ने Women’s World Cup 2022 को लेकर लागू किया नया नियम, कोविड के प्रकोप होने पर 9 खिलाड़ियों के साथ भी टीम खेल सकेगी मैच

ICC Women’s Cricketer of the Year का हुआ ऐलान, India की Smriti Mandhana ने जीता अवॉर्ड

जब हरलीन ने Smriti Mandhana को मस्का लगाते हुए कहा, ‘ओ हसीना जुल्फों वाली…’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here