Jasprit Bumrah T20 World Cup: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी! जसप्रीत बुमराह को लेकर Sourav Ganguly ने कही ये बड़ी बात

0
187
Jasprit Bumrah T20 World Cup
Jasprit Bumrah T20 World Cup

Jasprit Bumrah T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है। जी हां… भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अब भी विश्व कप में खेलने की संभावना है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऐसा संकेत दिया है। मीडिया से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि अभी भी जसप्रीत बुमराह से उम्मीदें हैं। उनके द्वारा कहा गया है कि वह विश्व कप में खेल सकते हैं। वर्ल्ड कप मैच 2 से 3 हफ्ते दूर है।

बता दें कि इससे पहले भी मीडिया में चर्चा थी कि जसप्रीत बुमराह घायल हो गए हैं। जिसके बाद बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई कि जसप्रीत बुमराह विश्व कप से बाहर हो गए हैं। लेकिन शुक्रवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस खबर को खारिज कर दिया और संकेत दिया कि बुमराह के विश्व कप में खेलने की उम्मीदें अभी भी हैं। जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर बीसीसीआई की नजर है। साथ ही उनकी चोट को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश की जा रही है। इसलिए बीसीसीआई ने अभी तक जसप्रीत बुमराह की जगह लेने वाले गेंदबाज के नाम का ऐलान नहीं किया है। तो अब यह माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप में नजर आ सकते हैं।

Jasprit Bumrah T20 World Cup
Jasprit Bumrah T20 World Cup

Jasprit Bumrah T20 World Cup: डॉक्टर बुमराह की फिटनेस पर नजर बनाए हुए हैं

जसप्रीत बुमराह अभी बैंगलोर में एनसीए में फिटनेस पर काम कर रहे हैं। एनसीए में डॉक्टर उनकी फिटनेस पर नजर रख रहे हैं। मेडिकल टीम जसप्रीत बुमराह के फिटनेस टेस्ट और स्कैन पर काम कर रही है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक जसप्रीत बुमराह के 5 अक्टूबर को टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया जाने की उम्मीद कम ही है। लेकिन अगर जसप्रीत बुमराह चोट से उबरते हैं तो संभावना है कि वह बाद में ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। इसलिए चयन समिति जसप्रीत बुमराह के स्थानापन्न खिलाड़ी की घोषणा नहीं कर सकती है।

जसप्रीत बुमराह की चोट ने बढ़ाई चिंता

भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण पहले ही टीम से बाहर हो गए हैं। उसके बाद टीम के युवा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा था। उसके बाद जसप्रीत बुमराह की चोट ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप में खेलने की संभावना नहीं है। बुमराह की चोट ने भारत की चिंता और बढ़ा दी है।

टी20 वर्ल्ड कप में शामिल रहेंगे

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here