India Women ने अंतिम वनडे मुकाबले को 6 विकेट से जीता, New Zealand Women ने 4-1 से जीती वनडे सीरीज

0
218
India Women

India Women और New Zealand Women के बीच खेले गए पांचवें और आखिरी मुकाबले में भारतीय महिला टीम इस दौरे पर एक मैच जीतने में सफल रही। पांचवां वनडे में भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड महिला टीम को 6 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 251 रन बनाए। जवाब में भारतीय महिला टीम ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया और मुकाबले को 6 विकटों से जीत लिया।

India Women ने पहली जीत दर्ज की

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अमीलिया केर ने 66 रन बनाए। अमीलिया केर के अलावा सोफी डिवाइन ने 34, लॉरेन डाउन ने 30 और हेली जेंसेन ने 30 रनों का योगदान दिया और स्कोर को 251 रनों तक पहुंचाया। अमीलिया केर ने इस सीरीज के पांच मैचों में 353 रन बनाए और 7 विकेट भी अपने नाम की। केर को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा को दो-दो सफलता मिली। 

India Women

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम के तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया। मंधाना ने 84 गेंदों पर 71, हरमनप्रीत ने 63 और मिताली राज ने 57 रनों की पारी खेली। उनके अलावा शेफाली वर्मा ने 9 और ऋचा घोष ने नाबाद 7 रन बनाए। पांचवें और अंतिम वनडे को जीतने के बाद भारतीय महिला टीम ने इस दौरे का समापन जीत के साथ किया। इस दौरे पर भारतीय टीम केवल एक ही मैच जीत पाई है। इससे पहले भारतीय टीम को लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। उससे पहले एक टी20 में भी भारतीय महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

संबंधित खबरें

New Zealand Women ने जीता लगातार चौथा मुकाबला, India Womens को मिली 63 रनों से हार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here