ICC Women’s World Cup 2022 में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराया, अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंची भारतीय टीम

0
302

ICC Women’s World Cup 2022 का 22वां मुकाबला में भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को 110 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को उम्मीद कायम रखा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट खोकर 229 रन बनाए। जिसमें सबसे ज्यादा यास्तिका भाटिका ने 50 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम सभी विकेट 119 रन ही बना सकी। भारतीय टीम की वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 में ये तीसरी जीत है। इसी जीत के साथ टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। 

ICC Women’s World Cup 2022 में भारतीय टीम समीफाइनल की रेस में कायम

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की। लेकिन पांच गेंदों से अंदर ही भारत ने अपने तीन विकेट गंवा दिए। पहले मंधाना 30 रन बनाकर, फिर शेफाली वर्मा 42 रन बनाकर और कप्तान मिताली राज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गई। भारत के लिए सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। इसके बाद यास्तिका भाटिया ने हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया।

ICC Women's World Cup 2022

हरमनप्रीत भी 108 के स्कोर पर 14 रन बनाकर चलते बनी। उसके बाद ऋचा घोष ने यास्तिका के साथ मिलकर 54 रनों की साझेदारी की। इस दौरान ऋचा घोष भी 26 रन बनाकर चलते बनी। उसके बाद पूजा वस्त्रकर ने आकर कुछ रन बनाए। वहीं यास्तिका ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और चलती बनी। 176 के स्कोर पर भारतीय टीम को छठा झटका लगा था। उसके बाद पूजा वस्त्रकर और स्नेह राणा ने मिलकर 48 रनों की साझेदारी करके टीम को किसी तरह से 229 तक पहुंचाया। वहीं बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी करते हुए ऋतु मोनी ने 3 और नाहिदा अख्तर ने 2 विकेट लिए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम लगातार झटकों से ऊबर नहीं पाई। बांग्लादेश के लिए शलमा खातून ने 32 रन बनाए। उसके अलावा लता मोंडल ने 24, मुरशिदा खातून ने 19 और ऋतु मोनी ने 15 रन बनाए। इसके अलावा कोई और बल्लेबाज योगदान नहीं दे सका। भारत के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए स्नेह राणा ने 4, पूजा वस्त्रकर ने 2 और झूलन गोस्वामी ने 2 विकेट लेकर मुकाबले को 110 रनों से जीत लिया। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखने के लिए इस मैच को जीतना जरूरी था। बड़े अंतर से जीत के बाद भारतीय टीम के रनरेट में सुधार आया है।

संबंधित खबरें

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार चौथी जीत हासिल की, वेस्टइंडीज को दी करारी शिकस्त

ICC Women’s World Cup 2022 में भारतीय टीम की दूसरी हार, इंग्लैंड ने चार विकेटों से हराया

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की लगातार 5वीं जीत, भारतीय टीम के लिए मुश्किल हुआ सेमीफाइनल का रास्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here