Shaheed Diwas 2022: CM Arvind Kejriwal का बड़ा ऐलान, शहीद Bhagat Singh के नाम पर होगा दिल्ली के सैनिक स्कूलों का नाम

सीएम केजरीवाल ने कहा कि वो झरोदा कलां में 14 एकड़ जमीन पर शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल बना रहे हैं, जहां छात्रों को सशस्त्र बलों के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।

0
400
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Shaheed Diwas 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि 23 मार्च को शहीद भगत सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर, दिल्ली सरकार के सशस्त्र बल के स्कूल का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल छात्रों को भारत के रक्षा बलों- थल सेना, नौसेना, वायु सेना में शामिल होने के लिए प्रशिक्षित करेगा।

Shaheed Diwas 2022: झरोदा कलां में 14 एकड़ जमीन पर बनाया जा रहा है स्कूल

download 84 1
Shaheed Diwas 2022

सीएम केजरीवाल ने कहा कि वो झरोदा कलां में 14 एकड़ जमीन पर शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल बना रहे हैं, जहां छात्रों को सशस्त्र बलों के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। स्कूल की फीस मुफ्त होगी और लड़के और लड़कियों के लिए अलग-अलग हॉस्टल होंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रहने वाला कोई भी छात्र इस स्कूल में कक्षा 9वीं और 11वीं में प्रवेश ले सकता है। दोनों वर्गों में 100-100 सीटें होंगी। इस साल कक्षाएं शुरू होंगी और हमें इसके लिए 18,000 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here