ईंधन की कीमत बढ़ने पर कांग्रेस नेता Rahul Gandhi का केंद्र पर वार, बोले- महंगाई के बारे में पूछने पर PM कहेंगे – ‘थाली बाजाओ’

गैस सिलेंडर और पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने पर केंद्र सरकार पर समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने भी हमला बोला है।

0
295
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Fuel Price Hike: ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर Congress समेत अन्‍य विपक्षी दलों ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। दाम में बढ़ोत्‍तरी होने पर कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और वायनाड से सांसद Rahul Gandhi ने ट्वीट किया, ” गैस, डीज़ल और पेट्रोल के दामों पर लगा ‘Lockdown’ हट गया है। अब सरकार लगातार क़ीमतों का ‘Vikas’ करेगी। महंगाई की महामारी के बारे में प्रधानमंत्री जी से पूछिए, तो वो कहेंगे थाली बाजाओ।”

ये सरकार इसी तरह करती है: Jaya Bachchan

गैस सिलेंडर और पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने पर केंद्र सरकार पर वार करते हुए समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने कहा, ” ये सरकार इसी तरह करती है, अखिलेश यादव ने अपने कैंपेन में बार-बार ये ही कहा कि आप लोग सतर्क हो जाएं दाम चुनाव के बाद बढ़ने वाले हैं। इन्हें वोट करके पता नहीं कौन जीताकर लाया, जनता तो नहीं लाई होगी।”

Jaya Bachchan
Fuel Price Hike: Jaya Bachchan

वहीं केंद्र सरकार पर आक्रामक होते हुए आम आदमी पार्टी के विधायक शिव चरण गोयल ने ट्वीट किया, ”भाजपा द्वारा चार राज्यों में जीत पर देश की जनता को सौगात। पेट्रोल, डीज़ल और घरेलू गैस ₹50 महंगी हुई।”

Fuel Price Hike: रसोई गैस का सिलेंडर हुआ 50 रुपये महंगा

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में मंगलवार यानी आज से दिल्ली, मुंबई और अन्य शहरों में 50 रुपये से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। बता दें कि एलपीजी के दाम पिछली बार 6 अक्टूबर को बढ़े थे। सिलेंडर की कीमत बढ़ने के बाद दिल्‍ली में 14.2 किलोग्राम के गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 949.50 रुपये हो गई। वहीं अब मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में सिलेंडर क्रमश: 949.50, 976 और 965.50 रुपये में मिलेगा।

LPG Price Hike
Fuel Price Hike:

वहीं 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के कुछ दिन बाद ही Petrol और Diesel के दामों में भी बढ़ोतरी हो गई है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में 80 पैसा प्रति लीटर बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है।

Petrol-Diesel price hike
Fuel Price Hike

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here