The Kashmir Files की स्क्रीनिंग के दौरान कोटा में धारा 144 लागू, कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए लिया गया है फैसला

धारा 144 लगाने के आदेश पर कोटा उत्तर पूर्व भाजपा विधायक प्रह्लाद गुंजाल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मंगलवार को कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र में एक विशाल 'चंडी मार्च' निकाला जाएगा, इसलिए धारा 144 लगाई गई है। 'द कश्मीर फाइल्स' तो बस एक बहाना है।

0
335
The Kashmir Files
The Kashmir Files: राजस्थान के कोटा में धारा 144 लागू

The Kashmir Files: राजस्थान के कोटा में अधिकारियों ने हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीनिंग के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 22 मार्च यानि आज से 21 अप्रैल तक शहर में धारा 144 लागू कर दी है। राजस्थान सरकार के आदेश के अनुसार फिल्म देखने के लिए भीड़ जमा नहीं होनी चाहिए। जिले में आने वाले त्योहार को औपचारिक तरीके से आयोजित किया जाना चाहिए और लोगों को नहरों सहित नदियों में स्नान नहीं करना चाहिए।

The Kashmir Files: प्रह्लाद गुंजाल ने सरकार पर साधा निशाना

धारा 144 लगाने के आदेश पर कोटा उत्तर पूर्व भाजपा विधायक प्रह्लाद गुंजाल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मंगलवार को कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र में एक विशाल ‘चंडी मार्च’ निकाला जाएगा, इसलिए धारा 144 लगाई गई है।’द कश्मीर फाइल्स’ तो बस एक बहाना है। उन्होंने कहा कि इससे पहले, विरोध के एक दिन पहले इसी तरह का एक खंड लागू किया गया था। महिलाओं और लड़कियों के साथ बलात्कार किया जा रहा है,और एक मंत्री ने राजस्थान को पुरुषों की स्थिति के रूप में वर्णित किया है।

download 2022 03 22T122110.199
The Kashmir Files

उन्होंने कहा कि इससे महिलाओं के आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है। गुंजाल ने कहा कि सरकार इतनी डरी हुई है कि धारा 144 लागू कर दी गई है। दुनिया की कोई भी ताकत कल ‘चंडी मार्च’ को नहीं रोक सकती, चाहे पुलिस लाठीचार्ज करे या गिरफ्तारी।

विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म है The Kashmir Files

The Kashmir Files Public Reaction
The Kashmir Files

बता दें कि विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म कश्मीरी पंडितों के खिलाफ अत्याचार और पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों के कारण उनके विस्थापन को दर्शाती है। बॉक्स ऑफिस पर हर दिन एक नया रिकार्ड बना रही है। बताते चलें कि रविवार तक, फिल्म की कुल कमाई 167 करोड़ रुपये से अधिक हो गई थी, जिसमें अंतिम रूप से 167.45 करोड़ रुपये थे। शुक्रवार को फिल्म ने 19.15 करोड़ रुपये और शनिवार को 24.80 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here