Pushkar Singh Dhami 23 मार्च को लेंगे Uttarakhand के सीएम पद की शपथ, जानें कहां होगा कार्यक्रम?

सोमवार को राज्‍य के मनोनीत मुख्यमंत्री धामी ने भाजपा नेताओं के साथ राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल एलटी जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) से मुलाकात की थी।

0
297
Dhami Oath Ceremony:
Dhami Oath Ceremony:

Uttarakhand के मनोनीत सीएम Pushkar Singh Dhami 23 मार्च को दोपहर 3.30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे। उनके साथ ही मंत्रिमंडल को भी शपथ दिलाई जाएगी यह शपथ ग्रहण समारोह Dehradun के परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। बता दें कि सोमवार को राज्‍य के मनोनीत मुख्यमंत्री धामी ने भाजपा नेताओं के साथ राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल एलटी जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) से मुलाकात की थी।

Pushkar Singh Dhami

कल ही उत्तराखंड के बीजेपी के विधायकों ने सर्वसम्मति से पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुना था। जिसके बाद यह तय हुआ था Uttarakhand के मुख्यमंत्री के रूप में Pushkar Singh Dhami अपना कार्यकाल जारी रखेंगे। गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 70 में से 47 सीटें मिली थींं। लेकिन खटीमा से सीएम धामी अपना चुनाव हार गए थे। जिसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे थे कि उनके बदले किसी और चेहरे को राज्य की कमान दी जाएगी।

CM Pushkar Singh Dhami ने PM Modi को दिया धन्‍यवाद

राज्‍य की दोबारा मुख्‍यमंत्री पद की जिम्‍मेदारी मिलने के बाद सीएम धामी ने कल ट्वीट किया था, ”मुझे उत्तराखण्ड राज्य के ‘मुख्य सेवक’ का पुनः दायित्व दिए जाने पर मैं प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री JP Nadda जी, केंद्रीय गृह मंत्री श्री Amit Shah जी व केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री rajnath singh जी सहित शीर्ष नेतृत्व का आभार प्रकट करता हूं।”

वहीं सीएम का चुनाव होने के बाद उत्तराखंड भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि Pushkar Singh Dhami को विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया है। मैं उन्हें बधाई देता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड का बेहतर विकास होगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here