New Zealand Women ने जीता लगातार चौथा मुकाबला, India Womens को मिली 63 रनों से हार

0
222

India Women और New Zealand Women के बीच खेले गए चौथे वनडे मुकाबले में बारिश के कारण 20-20 ओवर का मैच खेला गया। भारत का ये दौरा अभी तक सही नहीं गुजरा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम को 63 रनों से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के दौरे पर भारतीय महिला टीम की लगातार पांचवी हार है। भारतीय टीम ने चार वनडे मैचों से पहले एक टी20 मैच में हार चुकी है।

New Zealand Women की शानदार प्रदर्शन

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की। न्यूजीलैंड के लिए एमेलिया केर ने 33 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली। उसके अलावा एमी सैटर्दवेट ने 32, सोफी डिवाइन ने 32, और सूजी बेट्स ने 41 रन बनाकर टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 191 रनों तक पहुंचाया।

New Zealand Women

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम 128 रनों पर ढेर हो गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन रिचा घोष ने बनाए। रिचा ने 52 रनों की पारी खेली और वनडे में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाली पहली भारतीय महिला बल्लेबाज बने। रिचा के अलावा मिताली राज ने 30 और स्मृति मंधाना ने 13 रन बनाए। इसके अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई तक का आंकड़ा पार नहीं कर सका। यहां तक कि टीम के चार बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए। न्यूजीलैंड के लिए हीली जेनसेन और एमलिया केर को 3-3 विकेट मिले। वहीं फ्रांसेस मैके को 2 और जेस केर को 2 सफलताएं मिली।

भारतीय महिला टीम को इस सीरीज की हार काफी खलने वाली है। अगले महीने से आयोजित होने वाली महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड के इन्हीं मैदानों पर खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम की तैयारी सही नहीं लग रही है। खासकर टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम काफी परेशानी पैदा कर रहा है। मौजूदा समय में गेंदबाजी भी भारतीय महिला टीम की उतनी धारदार नजर नहीं आ रही है।

संबंधित खबरें

New Zealand Women’s ने जीती टी20 सीरीज, India Women’s Team की निराशाजनक शुरुआत

Wriddhiman Saha ने द्रविड और सौरव गांगुली पर साधा निशाना, कहा- द्रविड ने मुझे संन्यास लेने को कहा और सौरव गांगुली ने किया झूठा वादा

Wriddhiman Saha के ट्वीट के बाद BCCI अब एक्शन में, कहा- हम अपने खिलाड़ियों को अलग नहीं छोड़ सकते

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here