Indian Womens Team वर्ल्ड कप से पहले रंग में लौटी, मंधाना की शानदार बल्लेबाजी जारी, अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को 81 रनों से हराया

0
236

Indian Womens Team इस समय Women’s World Cup 2022 की तैयारी में जुटे हुए हैं। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन वर्ल्ड कप आने से कुछ दिन पहले भारतीय महिला टीम अपनी रंग में लौटती हुई दिखाई दे रही है। वर्ल्ड कप के अभ्यास मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 2 रनों से हराया और दूसरे वार्म अप मैच में वेस्टइंडीज को 81 रनों से हराया। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।

Indian Womens Team ने अभ्यास मैच में किया कमाल

पिछले अभ्यास मैच में सिर पर चोट लगने के कारण रिटायर्ड हर्ट हुई स्मृति मंधाना ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 66 रन बनाए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट गंवाकर 258 रन बनाए। दीप्ति शर्मा ने 51 और यास्तिका भाटिया ने 42 रनों की अहम पारी खेली।

जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 177 रन ही बना पाई। 4 मार्च से न्यूजीलैंड में आईसीरी महिला वर्ल्ड कप खेला जाना है। भारत को अपना पहला मैच 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के पिछले सीजन में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची थी।

Indian Womens Team
Indian Womens Team

भारत को वर्ल्ड कप में कुल सात मैच खेलने हैं। पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 6 मार्च को, दूसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 मार्च को, तीसरा मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 मार्च को, चौथा मैच इंग्लैंड के खिलाफ 16 मार्च को और पांचवा मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 मार्च को, छठा मैच बांग्लादेश के खिलाफ 22 मार्च को और सातवां मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 27 मार्च को खेलना है। 30 मार्च को टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल, 31 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल और 3 अप्रैल को फाइनल मैच खेला जाना है।

वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय महिला टीम:

मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मांधना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, यास्तिका भाटिया, स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव। 

संबंधित खबरें

Women’s World Cup 2022 से पहले Smriti Mandhana हुई चोटिल, बाउंसर लगने के बाद मंधाना को जाना पड़ा ग्राउंड से बाहर

Women’s World Cup 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेंगी Smriti Mandhana, अभ्यास मैच के दौरान लगी थी सिर पर चोट

Indian Womens Team ने Australia Womens Team को 2 विकेटों से हराकर 26 रिकॉर्ड जीत के विजय रथ को रोका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here