IPL 2021 : जीत के साथ टॉप पर पहुंची Chennai Super Kings, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार जारी

0
309
mahi and virat
MAHENDRA SINGH DHONI AND VIRAT KOHLI

IPL 2021 का 35वां मुकाबला में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को 6 विकेट से हराकर अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लगातार दो मैच हार के भी तीसरे पायदान पर है। चेन्नई के ब्रावो को शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ मैच का पुरस्कार दिया गया।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा शुरुआत किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली और देवदत्त पदिक्कल ने पहले विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की। उसके बाद विराट कोहली को ब्रावो ने जडेजा के हाथों कैच करवा कर पहला झटका दिया। विराट कोहली ने 53 रन बनाए।

उसके बाद देवदत्त पदिक्कल भी ज्यादा देर रुक नही पाए और 70 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद कोई बल्लेबाज साझेदारी करने में कामयाब नही हो सका। डिविलियर्स ने 12 और मैक्सवेल ने 11 रन बनाए और टीम के स्कोर को 156 रनों तक पहुंचाया। चेन्नई के लिए गेंदबाजी करते हुए ब्रावो ने 3, शार्दूल ठाकुर ने 2 और दीपक चाहर ने 1 विकेट चटकाए।

जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों ने धैर्य से खेलकर18.1 गेंद में लक्ष्य को हासिल कर लिया। बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज गायकवाड़ ने 38, फाफ डु प्लेसिस ने 31, मोइन अली ने 23, अंबाती रायडू ने 32, सुरेश रैना ने 17, और महेंद्र सिंह धोनी ने 11 रन बनाकर मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया और शीर्ष स्थान भी हासिल कर लिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए गेंदबाजी करते हुए हर्षल पटेल ने 2, युजवेंद्र चहल ने 1, और मैक्सवेल ने 1 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 : Chennai Super Kings का सामना Royal Challengers Bangalore से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2021 : Dinesh Karthik ने आईपीएल में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, महेंद्र सिंह धोनी को भी छोड़ा पीछे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here