“Why I killed Gandhi”, फिल्म पर बवाल, Congress ने Maharashtra CM को पत्र लिख की बैन की मांग

0
356
Why I killed Gandhi
Why I killed Gandhi

विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) और नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse ) के पक्ष और विरोध में टिप्पणी होती रहती है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Father of Nation Mahatma Gandhi) के बारे में कुछ लोग सोशल मीडिया पर उलट सुलट लिखते रहते हैं। अब गांधी की हत्या पर एक फिल्म आ रही है, “मैंने गांधी को क्यों मारा” (Why I killed Gandhi) फिल्म इसी महीने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली है। इसमें रकांपा के युवा सांसद अमोल कोल्हे गोड़से के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म के आने से पहले बवाल मच गया है। महाराष्ट्र कांग्रेस कमिटी ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिख फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

Why I killed Gandhi के लिए Congress का पत्र

Why I killed Gandhi
Why I killed Gandhi

महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिख कहा कि फासीवाद विचारधारा रखने वाले नथुराम गोडसे ने 30 जनवरी 1948 में महात्मा गांधी की हत्या की थी। इस विचारधारा का साथ देने वाले उनकी हत्या के दिन 2022 में Why I killed Gandhi फिल्म रिलीज करने वाले हैं। मैं आप से आग्रह करता हूं कि फिल्म को राज्य में बैन कर दिया जाए।

नाना पटोले ने लिखा, महात्मा गांधी के विचारों से पूरी दुनिया प्रभावित है। उनसे ही हमारे देश की पहचान है। अहिंसा की राह पर चलकर कैसे आजादी के लिए लड़ा जाता है ये हमे महात्मा गांधी ने ही सिखाया है। 30 जनवरी को हम राष्ट्रीय एकता के दिवस, पिता की पुण्यतिथी के रूप में मनाते हैं। कुछ देश विरोधी लोग Why I killed Gandhi फिल्म इस अवसर पर रिलीज कर फासीवाद विचारधारा को बढ़ावा देना चाहते हैं। अगर ऐसा होता है तो फासीवाद को ताकत मिलेगी।

Why I killed Gandhi फिल्म पर बवाल

Why I killed Gandhi
Why I killed Gandhi

उन्होंने आगे कहा, भारत की संस्कृति में किसी भी तरह की घृणा और हिंसा की कोई जगह नहीं है। इसलिए आप इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का विचार करें। बता दें कि इस पर नेता ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी जंग चल रही है। यूजर कह रहे हैं कि गांधी नहीं बल्कि “Why I killed Gandhi” Nathuram Godse पर फिल्म बननी चाहिए।

बता दें कि फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हो चुका है, जिसमें अमोल कोल्हे कह रहे हैं कि, पाकिस्तान में हिंदू संस्कृति और हिंदू जाति को मिटाने के लिए जो अत्याचार हो रहे हैं उसके जिम्मेदार गांधी ही हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here