Home Tags Nathuram Godse

Tag: Nathuram Godse

Mahatma Gandhi Death Anniversary: महात्मा गांधी की 76वीं पुण्यतिथि आज, जानिए...

0
महात्मा गांधी का पूरा नाम मोहनदास करमचंद गांधी था। गांधी जी ने अपने विचारों से विश्व के बड़े नैतिक और राजनीतिक नेताओं को भी प्रेरित किया। 30 जनवरी को बापू गांधी की पुण्यतिथि होती है

क्यों गोडसे का अपने गुरु सावरकर से हो गया था मोहभंग?

0
27 सितंबर 1925 को केशव बलिराम हेडगेवार ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना की थी। ऐसा माना जाता है कि हेडगेवार ने...

Nathuram Godse ने अपनी वसीयत में क्या लिखा था? जानें उसकी...

0
Nathuram Godse: 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या की थी।

Gandhi Jayanti: गांधी होते तो 153 वर्ष के हो गए होते!...

0
Gandhi Jayanti: 2 अक्टूबर यानी आज महात्मा गांधी की जयंती है। आज गांधी होते तो 153 वर्ष के हो गए होते। इतने लंबे वक्त तक जिंदा रहना तो बेहद कठिन है लेकिन जन के मन में गांधी आज भी जिंदा हैं।

“Why I killed Gandhi”, फिल्म पर बवाल, Congress ने Maharashtra CM...

0
"Why I killed Gandhi" film पर बवाल हो रहा है। कांग्रेस ने महाराष्ट्र सीएम को पत्र लिख फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है। फिल्म 30 जनवरी को रिलीज हो रही है।

Dharm Sansad Hate Speech: कालीचरण महाराज ने धर्म संसद में Mahatma...

0
Dharm Sansad hate speech:छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित धर्म संसद में अपनी बात रखते हुए कालीचरण महाराज ने Mahatma Gandhi के खिलाफ अपमानजनक शब्द का प्रयोग किया है।

Hindu Mahasabha अंबाला जेल की मिट्टी से ग्वालियर में Nathuram Godse...

0
Hindu mahasabha मध्य प्रदेश के ग्वालियर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति बनाने जा रही है। इसके लिए हिंदू महासभा हरियाणा की अंबाला सेंट्रल जेल से लाई गई मिट्टी का इस्तेमाल करेगी। इस मामले में जानकारी देते हुए संगठन की ओर कहा गया है कि महासभा के कार्यकर्ता पिछले हफ्ते अंबाला सेंट्रल जेल से मिट्टी लाए थे।

बापू के हत्यारे Nathuram पर बनेगी फिल्म ‘गोडसे’, गांधी जयंती के...

0
2 अक्टूबर को महात्‍मा गांधी की 152वीं जयंती पर उनके हत्‍यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) पर बनी फिल्‍म अनाउंस हुई है। इस फिल्म को महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) डायरेक्ट करेंगे। यह फिल्म गोडसे की लाइफ से प्रेरित है। फिल्म में महात्मा गांधी को गोली मारने वाले नाथूराम गोडसे की कहानी दिखाई जाएगी। बता दें कि इसे संदीप सिंह और राज शांडिल्‍य मिलकर प्रोड्यूस करेंगे। इसका टीजर पोस्‍टर भी लॉन्च किया गया। जिस पर लिखा हुआ है, ‘जन्‍मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं: बापू, आप का ‘नाथूराम गोडसे’। फिल्‍म की अभी स्‍क्र‍िप्‍टिंग की जा रही है।

नाथूराम गोडसे कौन था जिसे लेकर #नाथूराम_गोडसे_जिंदाबाद Twitter पर ट्रेंड कर...

0
Mahatma Gandhi Birthday: आज पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मना रहा है। लेकिन इस बीच सोशल मीडिया में एक पक्ष...

हिन्दू महासभा नाथूराम गोडसे की देशभक्ति के सुनाएगा किस्से, ग्वालियर में...

0
30 जनवरी 1948 में राष्ट्रीय पिता और अहिंसा का मार्ग दिखाने वाले महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोड़से पर ग्वालियर...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!