Punjab Election 2022: Amarinder Singh बोले- पाकिस्तान के पीएम ने मुझसे सिद्धू को कैबिनेट में शामिल करने का किया था आग्रह

0
299
Amarinder Singh
Amarinder Singh

Punjab Election 2022: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह कांग्रेस छोड़ने के बाद एक नई पार्टी बनाई है और भाजपा के साथ गठबंधन में पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। अमरिंदर सिंह ने सोमवार को दावा किया कि उन्हें पाकिस्तान से नवजोत सिंह सिद्धू को अपनी सरकार में बहाल करने का संदेश मिला है। उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया था कि पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान आभारी होंगे यदि वह सिद्धू को सरकार में रख सकते हैं। अमरिंदर सिंह ने कहा कि जब मैंने नवजोत सिद्धू को अपनी सरकार से हटा दिया, तो मुझे पाकिस्तान से एक संदेश मिला कि वह उनके प्रधान मंत्री के पुराने दोस्त हैं और अगर आप उन्हें सरकार में रख सकते हैं तो वह आपके आभारी होंगे। अगर वह काम नहीं करते हैं, तो आप उन्हें हटा सकते हैं।

सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के खिलाफ थे Amarinder Singh

बता दें कि अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सिद्धू को पंजाब सरकार से हटा दिया था। नवजोत सिंह सिद्धू से उनकी नहीं बनती थी, अमरिंदर सिंह कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख के रूप में नवजोत सिंह सिद्धू को नियुक्त करने के खिलाफ थे। रविवार को उन्होंने चंडीगढ़ में आरोप लगाया था कि सिद्धू के पास दिमाग नहीं है और यह भी दावा किया कि उन्होंने पांच साल पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस अक्षम व्यक्ति को पार्टी में शामिल नहीं करने की सलाह दी थी।

Amarinder-Singh,Punjab Election 2022
Amarinder Singh

Punjab Election 2022: Amarinder Singh भाजपा के साथ गठबंधन में लड़ रहे हैं चुनाव

दिलचस्प बात यह है कि यह बयान ऐसे समय में आया है जब पंजाब में विधानसभा चुनाव 20 फरवरी को होने हैं। अपने चुनाव अभियान के लिए भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद और सीमावर्ती राज्य में सुरक्षा के मुद्दों को उठाता रहा है। इससे पहले आज, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने एनडीए-पार्टनर पंजाब लोक कांग्रेस और शिअद (संयुक्त) के बीच सीटों के बंटवारे की घोषणा करते हुए कहा कि पंजाब को विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सुरक्षा एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है। यह चुनाव स्थिरता और सुरक्षा के लिए है। हमारा मकसद पंजाब को पटरी पर लाना है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here