South Africa के खिलाफ सीरीज हारने के बाद India टीम के खिलाड़ियों पर लगाया जुर्माना, ICC ने 40 फीसदी काटे मैच फीस

0
296

India की South Africa दौरा खत्म हो गया है। भारत को इस दौरे में निराशा ही हाथ लगी है। टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत एकदिवसीय सीरीज भी हार गई। रविवार को खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय टीम को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में हार के साथ भारत का सूपड़ा साफ हो गया। इस मुकाबले में हार के बाद अब आईसीसी ने भी भारतीय टीम पर जुर्माना लगा दिया है। ऐसा भी कह सकते है कि भारतीय टीम पर दोहरी मार पड़ी है।

India टीम के खिलाड़ियों पर लगा जुर्माना

तीसरे वनडे में आईसीसी ने भारतीय टीम पर जुर्माना लगाया है। भारतीय टीम के कप्तान सहित टीम के सभी खिलाड़ियों की मैच फीस काटने का आदेश दे दिया है। तीसरे वनडे में स्लो ओवर रेट के कारण भारतीय टीम पर जुर्माना लगाया गया है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों की 40-40 फीसदी मैच फीस काट ली गई है। आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी एंडी पीक्रॉफ्ट ने भारतीय टीम पर जुर्माना लगाया है।

indian team
indian team

भारतीय टीम निर्धारित समय के भीतर 48 ओवर ही फेंक सके। आखिरी दो ओवर भारतीय टीम ने देरी से फेंकी, जिसके कारण भारत पर जुर्माना लगाया गया। एक ओवर के लिए खिलाड़ियों की 20 फीसदी मैच फीस काटी जाएगी। आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के तहत भारतीय टीम को दोषी पाया है। कप्तान केएल राहुल ने भी इस सजा को स्वीकार कर लिया है। ऐसे में अब इस मामले में कोई सुनवाई नहीं होगी। मैदानी अंपायर मराइस इरासमस और बोनगानी जेले, थर्ड अंपायर अलाउद्दीन पालेकर और फोर्थ अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक ने भारत पर स्लो ओवर रेट के आरोप लगाए थे।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में लगेगी 1214 खिलाड़ियों की बोली, 49 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा

IND vs SA: South Africa की टीम पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, दूसरे वनडे मैच में खिलाड़ियों को मिली सजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here