Punjab Election 2022: Navjot Singh Sidhu ने AAP के ‘अपना सीएम कैंपन’ को बताया फर्जी, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

0
389
Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu

Punjab Election 2022: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष Navjot Singh Sidhu ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है और साथ ही AAP के ‘जनता चुनेगी अपना सीएम’ कैंपेन को लेकर चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा है। नवजोत सिंह सिद्धू ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि पंजाब के लोगों को धोखा देने के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा ‘जनता चुनेगी अपना सीएम’ कैंपेन के जरिए फर्जी प्रचार किया गया है। वहीं इस मामले को लेकर प्रेस काॅन्‍फ्रेंस करते हुए उन्‍होंने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भी वार किया।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इस कैंपन में कहा जा रहा था कि Phone Calls द्वारा AAP का सीएम चेहरा चुना जाएगा लेकिन ऐसे नहीं हुआ। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में यह भी लिखा, “चुनाव आयोग से अनुरोध किया जाता है कि वह आईपीसी के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अरविंद केजरीवाल और पार्टी के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज करें।

Navjot Singh Sidhu

Punjab Election 2022: AAP ने जारी किया था नंबर

आम आदमी पार्टी ने कहा था कि अगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी का सीएम चेहरा कौन होगा यह हम जनता से पूछेंगे। इसी के चलते पार्टी ने “जनता चुनेगी अपना सीएम” अभियान लॉन्‍च किया था। AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने नंबर जारी करते हुए कहा था कि हम आज ये नंबर 7074870748 जारी कर रहे हैं, आप इस नंबर पर व्हाट्सएप, एसएमएस, फोन करके 17 जनवरी शाम 5 बजे तक बता सकते हैं कि मुख्यमंत्री का चेहरा कौन हो। आम आदमी पार्टी लोगों के जवाब के आधार पर अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का एलान करेगी।

Arvind Kejriwal,Punjab Election 2022

आम आदमी पार्टी के अनुसार उन्‍होंने जो नंबर जारी किया था उसमें लगभग 15 लाख प्रतिक्रियाएं मिलीं थी। जिसमें 93% लोगों ने भगवंत मान को मुख्‍यमंत्री के तौर पर पसंद किया था। जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भगवंत मान को अपना मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया था। 

Bhagwant Mann
Bhagwant Mann

 

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here