PM Security Breach मामले पर Delhi High Court ने सुनवाई से किया इनकार, जानें पूरा मामला

0
265
दिल्ली हाई कोर्ट
Delhi High Court

PM Security Breach मामले पर Delhi High Court ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। अदालत की तरफ से कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट में मामला लंबित रहते हुए हाईकोर्ट मामले की सुनवाई नही करेगा। हालांकि हाईकोर्ट ने मामले की अगली तारीख 30 अप्रैल तय कर दी है।

PM Security Breach: याचिका में क्या कहा गया है?

दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया है कि असैन्य या सैन्य सभी अधिकारी एवं प्रधानमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के मामले में SPG की देखरेख में कार्य करेंगे। याचिका में यह भी कहा गया है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को राज्यों के विवेक पर नहीं छोड़ा जा सकता। उनकी सुरक्षा के मामलों की पूर्ण रूप से SPG की देखरेख में होनी चाहिए। आशीष कुमार की याचिका के मुताबिक भारत मे दो प्रधानमंत्रियों की हत्या हुई है। इस तरह की सुरक्षा चूक राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा है, साथ ही यह आम नागरिकों के जीवन को भी खतरे में डालती है।

PM Security Breach मामले की जांच कर रही जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ की धमकी

बताते चलें कि प्रधानमंत्री सुरक्षा चूक मामले (PM Security Breach) की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित की गई कमेटी की अध्यक्ष को SFJ की ओर से धमकी दी गयी है। सिख फॉर जस्टिस की ओर से एक ऑडियो क्लिप भेज कर प्रधानमंत्री सुरक्षा चूक मामले की जांच कर रही कमेटी के अध्यक्ष सुप्रीम कोर्ट की पूर्व जज जस्टिस इंदु मल्होत्रा को धमकी दी गई है।

ये भी पढें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here