70 साल में क्‍या किया? पहली बार Rahul Gandhi ने दिया जवाब, बोले- भारत की गरीब जनता ने ‘खून-पसीना’ देकर किया है बदलाव

0
311
Rahul Gandhi in Raipur
Rahul Gandhi in Raipur

Rahul Gandhi in Raipur: अक्‍सर चुनावी रैलियों और बहसों में Bharatiya Janata Party द्वारा यह सवाल उठाया जाता है कि पिछले 70 साल में कांग्रेस पार्टी ने देश के लिए क्या किया है? गुरुवार को इस सवाल का जवाब पहली बार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद Rahul Gandhi ने दिया है। छत्‍तीसगढ़ के रायपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब ये सवाल पूछते हैं कि 70 सालों में देश में क्या हुआ। तब ये हमारे किसान, उनके माता-पिता, मज़दूरों, कारीगरों, हमारे छोटे व्यवसायियों का अपमान करते हैं। कांग्रेस पार्टी का अपमान नहीं करते हैं। भारत की गरीब जनता ने ‘खून-पसीना’ देकर बदलाव किया है।

बीजेपी 100-200 लोगों को देश का पूरा धन पकड़ाना है चाहती: Rahul Gandhi

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज ये चाहते हैं कि जिन करोड़ों लोगों ने इस देश को बनाया है उन्हें परे कर दिया जाए और 100-200 लोगों को देश का पूरा धन पकड़ा दिया जाए। भारत में 100 सबसे अमीर लोगों के पास देश की 40% आबादी से ज़्यादा धन है।

Rahul Gandhi in Raipur
Rahul Gandhi in Raipur

भारत हो रहा है कमज़ोर

चीन के मुद्दे पर एक बार फिर सरकार पर वार करते हुए उन्‍होंने कहा कि भारत में ये एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाते हैं। भारत के बाहर की शक्तियां हमारी ओर देखकर कहती है कि भारत कमज़ोर हो रहा है। चीन की सेना लद्दाख में इसलिए घुस पाई क्योंकि भाजपा और हमारे प्रधानमंत्री ने उनके घुसने के बाद देश से कहा कि कोई अंदर नहीं आया है।

Rahul Gandhi

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को ‘अमर जवान ज्योति’ की आधारशिला रखने और राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर योजना का उद्घाटन करने के लिए छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने अमर जवान ज्योति की आधारशिला रखी, इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे। अमर जवान ज्योति का निर्माण चौथी बटालियन, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल माना, रायपुर के परिसर में किया जा रहा है।

Rahul Gandhi in Raipur2
Rahul Gandhi in Raipur

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here