Pegasus Software को भारत ने खरीदा था-NYT, Rahul Gandhi ने PM Modi को बताया देशद्रोही

0
755
Pegasus Software
Pegasus Software

इजरायल बेस्ड जाजूसी सॉफ्टवेयर पेगासस (Pegasus) को लेकर न्यूयॉर्क टाइम्स (New York Times) की रिपोर्ट ने दावा किया है कि भारत ने इजरायल से डिफेंस डील के तहत पेगासस सॉफ्टवेयर को खरीदा था। इस रिपोर्ट ने दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में तूफान ला दिया है। इस पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने देशद्रोह किया है। उन्होंने कहा कि देश में नेताओं और जनता की जासूसी के लिए मोदी सरकार ने इस सॉफ्टवेयर को खरीदा था।

Pegasus पर Rahul Gandhi ने PM Modi को बताया देशद्रोही

 Pegasus  Report
Pegasus Report

राहुल गांधी ने एक रिपोर्ट को शेयर करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, मोदी सरकार ने हमारे लोकतंत्र की प्राथमिक संस्थाओं, राज नेताओं व जनता की जासूसी करने के लिए पेगासस ख़रीदा था। फ़ोन टैप करके सत्ता पक्ष, विपक्ष, सेना, न्यायपालिका सब को निशाना बनाया है। ये देशद्रोह है। मोदी सरकार ने देशद्रोह किया है।

इसके साथ युथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनीवास बीवी ने भी वार किया है। उन्होंने कहा कि सब याद रखा जाएगा। श्रीनीवास बीवी ने ट्वीट कर लिखा, जब बेरोजगार ‘नौकरियों’ के लिए दर-दर की ठोकरें और लाठियां खा रहे थे, तब भारत के प्रधानमंत्री Pegasus खरीदने और जासूसी करने में व्यस्त थे.. Sab Yaad Rakha Jayega ..

Pegasus की ऐसे हुई थी डील

 Pegasus  Report
Pegasus Report

न्यूयॉर्क टाइम्स ने शुक्रवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में दावा किया है कि जुलाई 2017 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल यात्रा पर गए थे तब 2 अरब डॉलर में भारत ने इजरायल के साथ एक भारी भरकम रक्षा सौदा किया था। इस डील में मिसाइल सिस्टम के अलावा इजरायली कंपनी NSO द्वारा बनाया गया पेगासस स्पाईवेयर मुख्य आइटम थे।

बता दें कि इजरायली कंपनी एनएसओ के पेगासस सॉफ्टवेयर से दुनिया में कथित तौर पर 300 से ज्यादा हस्तियों के फोन हैक किए जाने का मामला सामने आया था। भारत में 40 से अधिक हस्तियों को निशाना बनाया गया था। इसमें Rahul Gandhi का नाम भी शामिल था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here