UP News: मनचले से परेशान हो युवती ने इच्छा मृत्यु की लगाई थी गुहार, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

0
224
Lakhimpur Kheri
Lakhimpur Kheri

UP News: उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक मनचले युवक से परेशान होकर युवती ने पुलिस से इच्छा मृत्यु देने की गुहार लगाई थी। मामले में पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपी राकेश चौधरी निवासी गोठवा थाना रुधौली को आज गिरफ्तार किया। पीड़िता के प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना रुधौली पर धारा 506,507 IPC बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था। प्रार्थना पत्र में दिए गये मोबाईल नम्बर व इंटरनेट नम्बर आदि की जाँच एवं अन्य विधिक कार्यवाही साइबर सेल तथा सर्विलांस टीम द्वारा की जा रही थी।

UP News: आरोपी ने हासिल किया मोबाइल नंबर

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह फार्मेसी में डिप्लोमा किया है। कोरोना टीका लगाने के दौरान अभियुक्त द्वारा मुकदमा से सम्बंधित पीड़िता का मोबाईल नम्बर प्राप्त किया जिससे अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह पीड़िता के मोबाईल नम्बर से बात करने लगा।

अभियुक्त ने पीड़िता को विवाह करने के लिए कहा जिस पर पीड़िता ने मना कर दिया जिससे गुस्सा होकर पीड़िता से अनजान बनकर इस व्हाट्सएप के वीओआईपी नम्बर से मैसेज करके गाली गलौज देने लगा और यह भी ध्यान रखा कि इस व्हाट्सएप के बातचीत से बिल्कुल भी पहचान न सके।

अभियुक्त द्वारा बताया गया कि एक ऐप द्वारा फेक वीओआइपी नम्बर जनरेट करके वीओआइपी नम्बर के माध्यम से फेक व्हाटस्एप एकाउण्ट बनाकर पीड़िता व पीड़िता के परिवार को गाली गलौज व धमकी देता था। अभियुक्त को पूर्ण विश्वास था कि इस ऐप के जरिए व्हाट्सएप से मैसेज करने पर पुलिस उसे पकड़ नहीं पायेगी लेकिन सर्विलांस सेल के प्रभारी दुर्ग विजय कुमार और साइबर सेल प्रभारी मजहर खान के टीम की मदद से थानाध्यक्ष रुधौली रामकृष्ण मिश्रा बड़ी कामयाबी हासिल हुई।

संबंधित खबरें…

UP News: Ballia में 3 हजार लोगों ने अपना राशन कार्ड किया सरेंडर, जानें क्या है कारण?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here