UP News: Ballia में 3 हजार लोगों ने अपना राशन कार्ड किया सरेंडर, जानें क्या है कारण?

अधिकारी ने कहा कि जानकारी नहीं होने के चलते कुछ ऐसे लोग भी राशन कार्ड का सरेंडर करने आ रहे हैं जिनको सरकार द्वारा 1500 रुपये पेंशन दिया जा रहा है।

0
144
Up News
Up News

UP News: यूपी के बलिया (Ballia) में अब तक तीन हजार लोग अपना राशन कार्ड सरेंडर कर चुके हैं। जिसमें से 49 लोग अंत्योदय कार्ड धारक है। सरकार द्वारा 1500 रुपया पेंशन पाने वाले लोग भी अज्ञानता वश अपना राशन कार्ड सरेंडर कर रहे हैं। जिला आपूर्ति कार्यालय पर राशन कार्ड सरेंडर करने आए कार्ड धारक ने कहा कि उसकी माता स्वास्थ्य विभाग की पेंशनर है इसलिए वह भी राशन कार्ड सरेंडर करने आया है।

कार्ड धारक ने कहा कि हमें अभी नहीं पता कि इसके पात्र कौन है और अपात्र कौन। इसलिए हमने लोगों को देखते हुए राशन कार्ड बनवाये थे और मेरा कार्ड पेंशनर के नाम से है इसलिये जमा करना जरूरी था। 

Up News
Up News

UP News- 1500 रुपये पेंशन वाले कार्ड धारक राशन कार्ड सरेंडर ने करेंअधिकारी

वहीं जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक 3 हजार लोग राशन कार्ड का सरेंडर कर चुके है जिसमे 49 लोग अंत्योदय कार्ड धारक है। अधिकारी ने कहा कि जो भी कार्ड धारक है अगर उनके पास पांच एकड़ या उससे ज्यादा जमीन है, 2 लाख रुपये से ज्यादा सालाना इनकम है और चार पहिया वाहन या घर में A.C. है। वही लोग अपना राशन कार्ड सरेंडर करें। इसके अलावा और किसी को राशन कार्ड सरेंडर करने की आवश्यकता नहीं है ।

Up News
Up News

अधिकारी ने कहा कि जानकारी नहीं होने के चलते कुछ ऐसे लोग भी राशन कार्ड का सरेंडर करने आ रहे हैं जिनको सरकार द्वारा 1500 रुपये पेंशन दिया जा रहा है। उनको हमने समझाकर वापस वापस भेज दिया है, उन लोगों को राशन कार्ड सरेंडर करने की जरूरत नहीं है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here