JNU में बोले RSS नेता इंद्रेश कुमार- किसी धर्म को गाली देना गलत

RSS: दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में गुरुवार को एक बुक लॉचिंग का कार्यक्रम रखा गया। राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच की ओर से आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(RSS) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार मौजूद रहे।

0
367
RSS
RSS के सदस्य इंद्रेश कुमार ने JNU में कहा- किसी धर्म को गाली देना गलत

RSS: दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में गुरुवार को एक बुक लॉचिंग का कार्यक्रम रखा गया। राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच की ओर से आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(RSS) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार मौजूद रहे। कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान इंद्रेश कुमार ने देश में हो रही सांप्रदायिक हिंसाओं पर अपनी बात रखी।

RSS के सदस्य इंद्रेश कुमार ने JNU में कहा- किसी धर्म को गाली देना गलत
जेएनयू

इंद्रेश कुमार ने नूपुर शर्मा के बयान के बाद हुए बवाल पर अपनी राय रखते हुए कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां किसी नेता को धर्म के खिलाफ बोलने पर पार्टी से निकाल दिया जाता है, दुनिया में ऐसा कोई देश है क्या जहां ये होता हो? आज से पहले भारत में भी ऐसी घटना देखने को नहीं मिली है। नूपुर और नवीन के कुछ गलत बयान के चलते पार्टी नें उन्हें बाहर निकाल दिया।

लेकिन औवेसी पर कौन कार्रवाई करेगा। पीएफआइ के नेता कुछ गलत कहें तो उन पर कार्रवाई कौन करेगा। उन्होंने आगे कहा हम सभी को दूसरे धर्म का सम्मान करना चाहिए।

RSS के सदस्य इंद्रेश कुमार ने JNU में कहा- किसी धर्म को गाली देना गलत
पुस्तक विमोचन

9 जून को जेएनयू में हुए पुस्तक विमोचन के मौके पर नूपुर शर्मा की टिप्पणी पर RSS के सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा किसी भी धर्म को गाली देना मानवता नहीं, पार्टी ने उन पर कदम उठाया है।

RSS: रामायण महिलाओं का सम्मान करना सिखाती है- इंद्रेश कुमार

उन्होंने रामायण का जिक्र किया। उन्होंने कहा रामायण पूरी दुनिया के लिए प्रेरणा का स्रोत है। पूरी दुनिया में गुड गवर्नेंस का एकमात्र उदाहरण राम राज है। RSS के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि रामायण लूटो और लूट कर ले जाओ, इस जीवन पद्धति को नहीं सिखाती। रामायण कहती है, महिलाओं को सम्मान करो। राम किसी के लिए खतरा नहीं थे। रामायण एक जाति विहीन इतिहास है। राम के चरित्र को मिलाकर भारत देश बना है। उन्होंने आगे कहा, Follow your own, don’t criticize others

RSS के सदस्य इंद्रेश कुमार ने JNU में कहा- किसी धर्म को गाली देना गलत
आरएसएस सदस्य इंद्रेश कुमार

बता दें कि जेएनयू में ”हिमालय- हिंद महासागर राष्ट्र समूह: रिवाइटलाइजिंग द कल्चर एंड मैरिटाइम ट्रेड रिलेशंस” पुस्तक का विमोचन किया। इस मौके पर कई और बड़े लोग भी शामिल हुए थे।

संबंधित खबरें:

भड़काऊ बयान मामले में Delhi Police की बड़ी कार्रवाई, नूपुर शर्मा समेत इन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here