Prophet Controversy: RJD नेता का BJP पर तंज- इस मसले को बुलडोजर के सहारे नहीं निपटा सकते

0
255
Nupur Sharma

Prophet Controversy: राष्ट्रीय जनता दल नेता शिवानंद तिवारी ने पैगबंर मुहम्मद पर टिप्पणी मामले पर बीजेपी नेतृत्व पर तंज कसा है। वरिष्ठ नेता ने फेसबुक पर लिखे पोस्ट में कहा, ”देश चिंता जनक स्थिति में पहुंच गया है। पिछले आठ वर्षों से देश की राजनीति का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। इसलिए देश में आज जो चिंताजनक परिस्थिति पैदा हुई है उसकी जवाबदेही उन्हीं को लेनी होगी।

धर्म संसद में मुस्लिम जन संहार का आह्वान करते वीडियो को पूरा देश ने देखा है. जिन महात्मा गाँधी की समाधि पर जाकर प्रधानमंत्री जी प्रति वर्ष फूल अर्पित करते हैं उनको गाली दी गई। जगह जगह गरीब मुसलमानों को घेर कर जय श्रीराम का नारा लगवाने की घटना का वीडियो दिखाई देता है. लेकिन प्रधानमंत्री ने इन सब घटनाओं के विरुद्ध अपना मुँह कभी नहीं खोला। उनके मौन ने या कभी-कभी उनकी भाषा ने उन्मादी तत्वों का मन बढ़ाया।”

Prophet Controversy: शिवानंद तिवारी-मुस्लिम समुदाय में कई फ़िरक़े हैं

उन्होंने कहा कि बात बढ़कर पैगंबर साहब को अपमानित करने की हद तक चली गई। यहीं से मामला बेक़ाबू होता दिखाई देने लगा है। मुस्लिम समुदाय में कई फ़िरक़े हैं। लेकिन ईश्वर के बाद या उन्हीं की तरह हर मुसलमानों के लिए पैगम्बर साहब इबादत की जगह रखते हैं। इसलिए यह मामला अब देश के अंदर का ही नहीं रह गया. देश के अंदर शासक पार्टी के समर्थन से मुसलमानों के विरुद्ध नफ़रत फैलायी जा रही थी।

Shivanand Tiwari
Shivanand Tiwari

नेता ने कहा कि पुलिस, प्रशासन, मीडिया तथा कुछ हद तक न्यायपालिका भी उनके प्रति पूर्वाग्रह दिखा रही थी, उसके घुटन में यह समाज जी रहा था। ऐसा नहीं है कि संपूर्ण हिंदू समाज मुसलमानों के खिलाफ लगा हुआ था। हिंदुओं का उदार चेता बहुमत देश में आज जो कुछ हो रहा है उसको नापसंद करता है लेकिन कट्टर वादियों द्वारा सत्ता के समर्थन से जो तांडव मचाया जा रहा है उसका सक्रिय विरोध नहीं हो पा रहा है।

Prophet Controversy: शिवानंद तिवारी बोले- ऐसा मसला है जिसको बुलडोज़र के सहारे नहीं निपटा सकते

शिवानंद तिवारी ने लिखा, ‘ लेकिन टीवी बहस में नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर साहब के विरुद्ध अपमान जनक टिप्पणी के बाद मुस्लिम देशों में जैसी प्रतिक्रिया हुई उससे देश में मुसलमानों को बल मिला है। देश के विभिन्न शहरों में सड़कों पर उतरकर मुसलमान नूपुर शर्मा की टिप्पणी का विरोध कर रहे हैं। मौजूदा स्थिति को संभालने के लिए जिस धीरज और परिपक्वता की ज़रूरत है उसका नितांत अभाव भाजपा के नेतृत्व में दिखाई देता है यह एक ऐसा मसला है जिसको बुलडोज़र के सहारे नहीं निपटा सकते हैं।”

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here