Nawab Malik को ED ने किया गिरफ्तार, सुबह घर से था उठाया

0
432
Nawab Malik get bail today top news
Nawab malik

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) आज सुबह से ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) से मुंबई (Mumbai) स्थित दफ्तर में पूछताछ कर रही थी। कई घंटों तक पूछताछ करने के बाद खबर सामने आरही है कि नवाब मलिक को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया जा रहा है।

नवाब मलिक को अंडरवर्ल्ड से कथित संबंधों वाली एक प्रॉपर्टी से जुड़े मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, ईडी की टीम बुधवार सुबह मलिक के आवास पर पहुंची थी और बाद में उन्हें अपने साथ ही दफ्तर ले गई। एजेंसी के अनुसार, इस दौरान राकंपा नेता के बेटे आमिर मलिक भी साथ में थे।

बीते साल नवंबर में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाए थे कि मलिक ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जमीनें खरीदी हैं। साथ ही उन्होंने दावा किया था की प्रॉपर्टी मुंबई धमाके में शामिल रहे आरोपियों की हैं। 23 फरवरी से ही महाराष्ट्र में राजनीतिक दल केंद्र पर हमलवार हैं। रकांपा का कहना है कि ईडी ने उन्हें बिना किसी नोटिस के घर से उठाया है जो कि एक मंत्री का अपमान है।

राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल बोले- Nawab Malik से बदला लिया जा रहा है

Nawab Malik
Nawab Malik

महाराष्ट्र राकांपा प्रमुख और राज्य मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि नवाब मलिक को बिना किसी पूर्व सूचना के पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय ले जाया गया है। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में भाजपा नेताओं का पर्दाफाश किया था, इसलिए अब बदला लिया जा रहा है।

वहीं अब इस मामले में शिवसेना नेता संजय राउत का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि नवाब मलिक एक वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री हैं। ईडी जिस तरह से उन्हें उनके घर से ले गई, वह महाराष्ट्र सरकार के लिए एक चुनौती है। हमारे राज्य में आकर एक मंत्री को केंद्रीय एजेंसियां ​​ले जाती हैं। संजय राउत ने चेतावनी देते हुए कहा किस 2024 के बाद आपकी भी जांच होगी। इस बात का ध्यान रखें।

Nawab Malik के समर्थन में सुप्रिया सुले

Nawab Malik
Nawab Malik

NCP नेता सुप्रिया सुले ने भी ईडी के कार्रवाई के बाद कहा कि महाविकास अघाड़ी के ख़िलाफ़ जो षड्यंत्र भाजपा कर रही थी उसे आज पूरा महाराष्ट्र देख रहा है। कोई नोटिस नहीं आया। महाराष्ट्र के एक मंत्री को सीधा ED अपने दफ़्तर लेकर गई है। इन्होंने कौन सी नई राजनीति शुरू की है ऐसा मैंने पहली बार होते देखा है।

गौरतलब है कि जांच एजेंसी इब्राहिम, इकबाल मिर्ची, छोटा शकील, पारकर और जावेद चिकना के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच कर रहा है, क्योंकि इनलोगों ने नागपाड़ा और भिंडी बाजार इलाके में जबरन वसूली, मादक पदार्थों की तस्करी, अचल संपत्ति जैसे कई गैरकानूनी काम किया है। इसी दौरान उन्हें नवाब मलिक के बारे में कुछ जानकारी मिली, जिसके बाद आज ईडी ने उन्हें घर से अपने साथ ले गई।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here