Chattisgarh News: किसानों को समर्थन देने जल्‍द Raipur आएंगे किसान नेता Rakesh Tikait

0
291
Rakesh Tikait
Rakesh Tikait

Chattisgarh News: प्रदेश के नवा रायपुर प्रभावित किसान (Farmers) अपनी मांगों को लेकर पिछले 52 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। जल्‍द ही किसानों को समर्थन देने के लिए किसान नेता राकेश टिकैट छत्‍तीसगढ़ (Chattisgarh) आएंगे। दरअसल नया रायपुर के प्रभावित किसानों ने मंगलवार को दिल्ली में राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव से मुलाकात की थी। इस दौरान उनसे छत्तीसगढ़ आने का निवेदन किया गया।

जिसके बाद राकेश टिकैत ने अपने छत्तीसगढ़ प्रभारी को आंदोलन से जुड़ी हुई हर अपडेट देने की दिशानिर्देश दिए। नवा रायपुर में आंदोलन कर रहे किसान नेता रूपन चंद्राकर ने कहा कि दिल्ली में राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत के साथ और योगेंद्र यादव से अपनी किसानों की मुद्दे को गंभीरता से रखा। उनके द्वारा पूरी बातों को गंभीरता के साथ सुना। उन्होंने छत्तीसगढ़ आने के निवेदन को स्‍वीकारा।

Chattisgarh News
Chattisgarh News

Chattisgarh News: मुआवजे की मांग पर कर रहे आंदोलन

छत्तीसगढ़ में पिछले डेढ़ महीने से किसान आंदोलन जारी है। इस मामले में राज्य सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। राज्य सरकार की तरफ से गठित मंत्रीमंडलीय उप समिति ने 8 में से 6 मांगों को पूरा करने के लिए सहमति जताई है, बाकी 2 मांगों पर कानूनी राय के अनुसार निर्णय लेने की बात कही जा रही है।

दरअसल नया रायपुर को बसाने के लिए किसानों की जमीन ली गई थी। किसानों को बेहतर पुनर्वास और मुआवजा दिए जाने की घोषणा तो हुई, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब इससे नाराज किसानों ने मोर्चा खोल दिया है और पिछले डेढ़ महीने से 27 गांव के किसानों के एनआरडीए बिल्डिंग के सामने धरने पर बैठे हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here