अदालत से मनीष सिसोदिया को झटका! 4 मार्च तक CBI की हिरासत में रहेंगे

Deputy CM Manish Sisodia CBI Arrest|Live Update: मालूम हो कि बीते रविवार को लगातार 9 घंटे की पूछताछ के बाद जांच एजेंसी सीबीआई ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया था।

0
127
Manish Sisodia
Manish Sisodia

Deputy CM Manish Sisodia CBI Arrest: राजधानी दिल्‍ली की शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में सोमवार को दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया की राउज एवेन्‍यू कोर्ट में पेशी हुई। इस दौरान कोर्ट से सिसोदिया को झटका लगा है। कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 5 दिनों के लिए सीबीआई रिमांड पर भेजने का फैसला सुनाया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 4 मार्च तक सीबीआई की रिमांड मिली है।

आपको बता दें कि कोर्ट से सीबीआई ने मनीष सिसोदिया की रिमांड की मांग की थी। सीबीआई ने कहा था कि मनीष सिसोदिया सीधा जवाब नहीं दे रहे हैं। ऐसे में जवाब लेने के लिए उन्हें अन्य कई आरोपियों के साथ दलीलों के साथ कस्टडी पर लेनी होगी। वहीं, मनीष सिसोदिया व उनके वकील की ओर से सीबीआई के इन दलीलों का विरोध किया गया। कोर्ट के सामने सिसोदिया की जमानत के लिए उनके वकील लगातार अपना पक्ष रखते हुए दिखे लेकिन अंत में कोर्ट का फैसला आया और मनीष सिसोदिया को पांच दिनों के लिए सीबीआई रिमांड दे दी गई।

Deputy CM Manish Sisodia CBI Arrest: LIVE Update End

राउज एवेन्‍यू कोर्ट में सीबीआई ने अपनी दलील पूरी कर दी है।उन्‍होंने कोर्ट में बताया कि शराब निर्माताओं से पॉलिसी में बदलाव के लिए पैसों की मांग की गई।इस पूरे मामले में विजय नायर को अहम कड़ी माना जा रहा है।

सीबीआई ने अदालत को ये भी बताया कि मनीष सिसोदिया सीधा जवाब नहीं दे रहे हैं। ऐसे में जवाब हासिल करने के लिए उन्‍हें कई अन्‍य आरोपियों के साथ दलीलों के साथ सीबीआई ने 5 दिन की कस्‍टडी मांगी है। सीबीआई की दलीलों का विरोध किया। उनके पास रिमांड लेने का अधिकार नहीं।उनकी गिरफ्तारी को अवैध बताया।

मनीष सिसोदिया की ओर से वकील ने अपनी दलील में कहा कहा कि उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। शराब नीति में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती गई है।एलजी की जानकारी में सबकुछ हुआ।वकील ने कहा कि सिसोदिया ने 4 फोन इस्तेमाल किए, जिनमें से 3 नष्ट हो गए? ऐसे में मुझे क्या करना होगा? उन फोन को इस उम्मीद में संभाले रखते कि एजेंसी आकर गिरफ्तार कर लेगी? इन ग्राउंड पर रिमांड देना उचित नहीं होगा।

मनीष सिसोदिया के वकीलों ने कोर्ट को बताया कि अदालत में एप्रूवल उपराज्‍यपाल की तरफ से आया है।ऐसे में मामले में नया मोड़ आने की संभावना है। उपराज्‍यपाल की भूमिका साबित करने के लिए मनीष सिसोदिया को पुख्‍ता सबूत पेश करने होंगे।

कोर्ट नंबर 512 में सीबीआई स्पेशल जज एम के नागपाल की कोर्ट में पेशी हुई। मनीष सिसोदिया की तरफ से उनका पक्ष रखने वकील मोहित माथुर और सिद्धार्थ अग्रवाल मौजूद थे।

मालूम हो कि बीते रविवार को लगातार 9 घंटे की पूछताछ के बाद जांच एजेंसी सीबीआई ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया था।सीबीआई का आरोप है कि मनीष सिसोदिया ने शराब घोटाले में आपराधिक साजिश रची और उन्होंने सबूतों को मिटाने की कोशिश की। 27 फरवरी दोपहर 2.49 बजे उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। सूत्रों के मुताबिक उनका मेडिकल हो गया है। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Deputy CM Manish Sisodia CBI Arrest: दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर

इसी बीच खबर आ रही है कि आप ऑफिस के बाहर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई शुरू होने से पूर्व दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है।यहां पुलिस की मूवमेंट शुरू हो गई है। कोर्ट में सीबीआई की तरफ से स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर पेश होंगे।

Deputy CM Manish Sisodia CBI Arrest: देशभर में प्रदर्शन करने का ऐलान

मनीष सिसोदिया ने रविवार की रात सीबीआई हेडक्वार्टर में गुजारी। उन्हें दोपहर राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी ने भी विपक्ष पर हमला तेज कर दिया है। आप का कहना है कि मनीष बेकसूर हैं। उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की है। आप कार्यकर्ता बीजेपी कार्यालय के बाहर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

Deputy CM Manish Sisodia CBI Arrest
Deputy CM Manish Sisodia CBI Arrest

Deputy CM Manish Sisodia CBI Arrest

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार ने कल यानी रविवार को पार्टी के लगभग 80 प्रतिशत लोगों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उन्होंने कहा कि ये संकेत लोकतंत्र और आजादी के लिए अच्छा नहीं हैं। वहीं आम आदमी के कार्यकर्ता आप मुख्यालय में इकठ्ठा हो रहे हैं। तो वहीं बीजेपी के दफ्तर के बाहर जवानों को तैनात किया गया हैै।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here