उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन, मुठभेड़ में घायल बदमाश अरबाज की मौत

0
114
Umesh Pal Murder Case

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड मामले में एक आरोपी का एनकाउंटर हो गया है। आरोपी का नाम अरबाज बताया जा रहा है। सोमवार यानी 27 फरवरी को यूपी पुलिस और आरोपी के बीच मुठभेड़ हुई। धूमनगंज स्थित नेहरू पार्क में अरबाज को ढेर किया गया है।

Umesh Pal Murder Case
Umesh Pal Murder Case

बता दें कि पुलिस और अरबाज के बीच धूमनगंज इलाके में नेहरू पार्क के पास यह मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में पुलिस का एक सिपाही भी जख्मी हो गया और इंस्पेक्टर को गोली भी लगी है। पुलिस पर हुई फायरिंग के बाद जवाबी कार्यवाही में अरबाज को गोली लगी। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया और वहीं उसकी मृत्यु हो गई।

Umesh Pal Murder Case: यूपी पुलिस कर रही सख्त कार्रवाई

एडीजी प्रशांत कुमार ने इस घटना के बाद कहा कि गवाह उमेश पाल की नृशंस हत्या का आरोपी अरबाज़ से प्रयागराज पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में घायल होने के उपरांत अस्पताल में मृत घोषित हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस माफियाओं एवं अपराधियों के प्रति ज़ीरो टॉलरेंस की नीति के तहत सख़्त कार्यवाही करेगी।

यूपी पुलिस घायल अरबाज को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल इलाज के लिए लेकर जाते हैं। जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो जाती है। जानकारी के अनुसार बदमाश अरबाज अतीक अहमद का करीबी है। वह अतीक अहमद की कार चलाते हुए भी देखा गया है।

उमेश पाल और उसके गनर की हत्या करने वालों की तलाश लगातार जारी है। यूपी पुलिस द्वारा प्रयागराज से बाहर जाने वाले व्यक्तियों की विशेष रूप से जांच की जा रही है। पुसिल और एसटीएफ की टीमें जगह-जगह जाकर छापेमारी कर आरोपियों की तलाश कर रही है।

Umesh Pal Murder Case
Umesh Pal Murder Case

Umesh Pal Murder Case: जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई जगह छापेमारी की और आरोपियों की तलाश में जुटी है। इस मामले में जांच के दौरान आरोपी अरबाज को मुठभेड़ के दौरान गोली लगी और अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई।

संबधित खबरें…

Deputy CM Manish Sisodia को लेकर सीएम केजरीवाल का बड़ा दावा- बोले ज्‍यादातर CBI अधिकारी उनकी गिरफ्तारी के पक्ष में नहीं थे

1 March New Rules: 1 मार्च से बदल जाएंगे ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा असर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here