CBSE की परीक्षाओं में भ्रामक खबरें फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, बोर्ड ने दी चेतावनी

0
140
CBSE Board Exam Alert
CBSE Board Exam Alert

CBSE Board Exam Alert: केंदीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आर्थात सीबीएसई की परिक्षाएं कल से शुरू हो गई हैं। इन बोर्ड परिक्षाओं को लेकर भ्रम या अफवाह फैलाने वाले लोगों के प्रति बोर्ड ने चेतावनी जारी की है। सीबीएसई परीक्षा आने के साथ ही उससे जुड़ी तमाम गलत जानकारियां सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रों में फैलती रहती हैं। इसलिए बोर्ड ने पहले ही इसे लेकर अलर्ट जारी किया है।

CBSE Board Exam Alert
CBSE Board Exam Alert

इस वर्ष सीबीएसई की कक्षा दसवीं और बारहवीं के लिए वार्षिक परीक्षा शुरू हो चुकी है। बता दें कि यह परिक्षा 5 अप्रेल 2023 तक जारी रहेंगी। छात्रों के लिए निष्पक्ष और सही ठंग से परीक्षा का संचालन होना उनके भविष्य के लिए बहुत जरूरी है। इसीलिए बोर्ड ने ऐसे समय में फैलन वाली अफवाहों से छात्रों को सावधान करते हुए निर्देश जारी किया है।

CBSE Board Exam Alert: बोर्ड ने जारी किए सख्त निर्देश

CBSE Board Exam Alert: अक्सर बोर्ड परीक्षा आते ही पेपर लीक की अफवाहें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फैलने लगती है। हर साल सोशल मीडिया पर परीक्षा में आने वाले प्रश्नपत्रों को छात्रों तक पहुंचाने की अफवाह जोरों पर रहती है। जिसकी वजह से कई बच्चे और अभिभावक उनके जाल में फंस जाते हैं।

CBSE Board Exam Alert
CBSE Board Exam Alert

इसे लेकर बोर्ड दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के साथ सोशल मीडिया पर फैलने वाले भ्रामक लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। यदि कोई भी छात्र फर्जी खबरों में लिप्त पाया जाता है तो वह संबंधित छात्र के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा। बोर्ड इसे लेकर आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं के तहत उचित कार्रवाई करेगी।

जारी बोर्ड परीक्षाओं के दौरान इस तरह की भ्रामक खबरों और अफवाहों के खिलाफ जनता को चेतावनी दी गई और परीक्षाओं की सही ठंग से करवाने तथा संचार के माध्यम से ऐसी गतिविधियों में भाग नहीं लेने या ऐसी जानकारी फैलाने के लिए कहा गया है।

संबंधित खबरें…

REET पेपर लीक करने की थी तैयारी! पुलिस ने 10 महिला समेत 37 लोगों को दबोचा

Agnipath Scheme: ITI-Polytechnic पास उम्मीवारों के लिए खुशखबरी, अग्निपथ भर्ती नियमों में हुए ये बदलाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here