REET पेपर लीक करने की थी तैयारी! पुलिस ने 10 महिला समेत 37 लोगों को दबोचा

कुछ कागजात के साथ लैपटॉप और प्रिंटर जब्त

0
125
REET 2023: परीक्षा केंद्र की फाइल फोटो
REET 2023: परीक्षा केंद्र की फाइल फोटो

REET 2023: राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए रीट(राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा) मेन्स परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा प्रदेश में इस परीक्षा का आयोजन हो रहा है। 25 फरवरी से यह परीक्षा प्रदेश के कई परीक्षा केंद्रों पर शुरू हो चुकी है जो अपने तय समयानुसार 1 मार्च 2023 तक अलग-अलग शिफ्टों में आयोजित होगी। वहीं, इस बीच राजस्थान पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने प्रदेश के जोधपुर से सॉल्वर गैंग को पकड़ा है, जो रीट परीक्षा के पेपर को लीक करने के फिराक में थे।

REET 2023: परीक्षा केंद्र की फाइल फोटो
REET 2023: परीक्षा केंद्र की फाइल फोटो

REET 2023: जोधपुर में एक मैरिज हॉल से पकड़े गए आरोपी

राजस्थान में रीट मेन्स की परीक्षा की शुरुआत हो चुकी है। एक ओर जहां परीक्षा को नकल मुक्त कराने की सरकार की कोशिश है वहीं, दूसरी ओर सॉल्वर गैंग भी एक्टिव हो गए हैं, जो सरकार के इस तैयारी को असफल करने की कोशिश में लगे हुए हैं। हालांकि, प्रदेश की पुलिस इस मामले में बहुत ही सख्त नजर आ रही है। पहले ही दिन प्रदेश की पुलिस ने पेपर लीक की कोशिश कर रहे 37 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी की गिरफ्तारी जोधपुर के एक मैरिज हॉल से की गई है।

राजस्थान पुलिस के डीसीपी(पूर्व) अमृता दूहन ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर परीक्षा से कुछ घंटे पहले मंडोर इलाके में उदयगढ़ मैरिज पैलेस पर छापा मारा था। यहां से 10 महिला समेत कुल 37 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां कुछ छात्रों के द्वारा पेपर लीक किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए सभी छात्रों को परीक्षा की पहली पाली में ही शामिल होना था।

कुछ कागजात के साथ लैपटॉप और प्रिंटर जब्त
डीसीपी ने आगे बताया “हमने 10 महिलाओं सहित 30 छात्रों और सात अन्य लोगों को पेपर लीक करने की कोशिश में पाया है।” मौके से पुलिस को कुछ कागजात भी मिले हैं। इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लैपटॉप और प्रिंटर भी जब्त किया है, जिसमें आंसर थे। हालांकि, पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि पकड़े गए आरोपियों के पास से मिले पेपर ऑरिजनल क्वेश्चन पेपर से मेल नहीं खा रहे हैं। पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि 25 फरवरी से 1 मार्च 2023 तक आयोजित इस रीट की परीक्षा में 9 लाख से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। यह परीक्षा लेवल-1 कक्षा 1 से 5वीं तक और लेवल-2 कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः

राजनीति से रिटायरमेंट के सवालों पर बोलीं सोनिया गांधी- ना मैं कभी रिटायर हुई थी और…

जम्मू-कश्मीर में एक और टारगेट किलिंग, पुलवामा में आतंकियों ने बैंक के सिक्योरिटी गार्ड को गोली मारकर की हत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here