जम्मू-कश्मीर में एक और टारगेट किलिंग, पुलवामा में आतंकियों ने बैंक के सिक्योरिटी गार्ड को गोली मारकर की हत्या

पत्नी के साथ बाजार जा रहे थे संजय

0
113
Jammu Kashmir
Jammu Kashmir

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटना कम होती हुई नहीं दिख रही है। दो दिन पहले ही आतंकियों ने अनंतनाग में एक नागरिक को गोली मारकर जख्मी कर दिया था। अब पुलवामा में एक बैंक के सिक्योरिटी गार्ड संजय शर्मा को गोली मारकर हत्या कर दी गई है। कश्मीर पुलिस का कहना है कि इस आतंकी घटना के बाद से इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं, कश्मीर के डीआईजी रईस अहमद ने न्यूज एजेंसी एएनआई को जानकारी देते हुए बताया “हम आतंकवादियों को जल्द ही पकड़ लेंगे।”

Jammu Kashmir
Jammu Kashmir

Jammu Kashmir: पत्नी के साथ बाजार जा रहे थे संजय

मिली जानकारी के अनुसार, संजय शर्मा अपनी पत्नी के बाजार जा रहे थे। तभी आतंकियों ने उन्हें गोली मार दी। कश्मीर पुलिस ने बताया “आतंकवादियों ने पुलवामा के संजय शर्मा नाम के एक नागरिक पर बाजार जाते समय गोलीबारी की। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन गंभीर चोटों के कारण उनकी मौत हो गई। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।”

कश्मीर के डीआईजी रईस अहमद ने बताया “आज सुबह करीब साढ़े 10 बजे आतंकवादी हमला सामने आया। संजय कुमार अपनी पत्नी के साथ बाजार जा रहे थे तभी उनपर हमला हुआ। अभी तक हमें जो भी साक्ष्य मिले हैं उनके आधार पर हम कार्रवाई कर रहे हैं। हम जल्द ही आतंकवादियों को पकड़ लेंगे।”

महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर साधा निशाना
जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इस घटना पर बयान देते हुए बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा “इन घटनाओं से बीजेपी को ही फायदा होता है चाहे वह हरियाणा में हो या कश्मीर में। भाजपा यहां अल्पसंख्यकों की जान की रक्षा करने में विफल रही। वे घाटी में सामान्य स्थिति दिखाने के लिए केवल अल्पसंख्यकों का इस्तेमाल करते हैं।”

महबूबा ने आगे कहा “बीजेपी इस तरह की घटनाओं का इस्तेमाल देश में मुसलमानों की छवि खराब करने के लिए करती है। मैं इस कृत्य की निंदा करती हूं। यह कश्मीरी लोगों का व्यवहार नहीं है। ये सभी हरकतें सरकार की नाकामी को दर्शाती हैं।”

मालूम हो कि इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जिसमें एक विशेष समुदाय को टारगेट करके मारा जाता रहा है। इसका विरोध भी देश के सामने आता रहा है। वहीं, टारगेट किलिंग को रोकने के लिए सरकार हमेशा कहती रही है कि जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षाकर्मी व जवान ऐसी घटनाओं को रोकने में लगे हुए हैं। आय दिन इलाके में सर्च ऑपरेशन चलता रहता है। इस दौरान कई आतंकी या तो मारे जाते रहे हैं या फिर पकड़े जाते रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर टारगेट किलिंग की घटना को देखते हुए लोगों में भय भी देखा जाता रहा है और वे अपनी सुरक्षा को और भी पुख्ता करने के लिए सरकार से मांग करते रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः

राजनीति से रिटायरमेंट के सवालों पर बोलीं सोनिया गांधी- ना मैं कभी रिटायर हुई थी और…

Mann Ki Baat में बोले पीएम मोदी, ‘समाज की शक्ति से देश की शक्ति बढ़ती है’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here