रायपुर अधिवेशन में बोले कांग्रेस अध्यक्ष Mallikarjun Kharge- अडानी जैसा व्यक्ति मोटा हाथी बन गया है

0
126
Mallikarjun Kharge
Mallikarjun Kharge

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने रविवार को कहा कि पार्टी को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसे वह पूरा कर सकता है, लेकिन जो जरूरत है वह एकता, अनुशासन और दृढ़ संकल्प है। रायपुर अधिवेशन के समापन टिप्पणी में खरगे ने कहा कि सत्र समाप्त हो सकता है लेकिन यह एक नई कांग्रेस की शुरुआत है। उन्होंने कहा कि आज, हमारे पास हमारे सामने कई चुनौतियां हैं, लेकिन कांग्रेस इससे निपट सकती है।

हमारे आचरण का हर स्तर पर पड़ेगा प्रभाव-Mallikarjun Kharge

कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “राष्ट्रीय स्तर पर हमारे आचरण का हर स्तर पर पार्टी के करोड़ों सहयोगियों पर प्रभाव पड़ेगा।” उन्होंने कहा कि लोगों की आकांक्षाएं और अपेक्षाएं बदल जाती हैं, नई चुनौतियां सामने आती हैं, लेकिन नए तरीके भी पाई जाती हैं। उन्होंने आगे कहा, ” यही कारण है कि यह कहा जाता है कि राजनीति और सामाजिक कार्य का मार्ग कभी समाप्त नहीं होता है। हमें बस चलते रहना है। हमारी कई पीढ़ियां इस रास्ते पर चल रही हैं और भविष्य में ऐसा करना जारी रखेंगे।”

Mallikarjun Kharge ने पीएम मोदी और अडानी पर साधा निशाना

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार और देश के बड़े बिजनेसमैन गौतम अडानी पर भी जमकर निशाना साधा है। खड़गे ने कहा, “चंद लोग इस देश की संपत्ति को लूट रहे हैं। हमारा पैसा और संपत्ति भी हमारी और उस पैसे से संपत्ति खरीद कर मोदी जी एक व्यक्ति को दे रहे हैं। उस अडानी को इतना बड़ा बना रहे हैं कि वह एक व्यक्ति आज हाथी के जितना मोटा बन गया है।”

बता दें कि कांग्रेस के अधिवेशन के दूसरे दिन खड़गे ने ट्वीट में लिखा, ” मैं पूछता हूं कि हमारा देश किस दोराहे पर आ खड़ा हुआ है, जहां अन्नदाता किसान की प्रतिदिन की आय ₹27 है, और प्रधानमंत्री के एक दोस्त की आय प्रतिदिन ₹1,000 करोड़ है। रोज इश्तेहार में खुद को छपवाने वाले दिल्ली के राजा ‘प्रधान सेवक’ हैं या ‘मित्र सेवक’ ?

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here