Rahul Gandhi के बाद Mallikarjun Kharge का भी सरकार पर वार, बोले- 2 हिन्दुस्तान का है मतलब- एक अमीरों के लिए और एक गरीबों के लिए

0
387
Mallikarjun Kharge
Mallikarjun Kharge

कांग्रेस नेता Rahul Gandhi के ‘2 हिन्दुस्तान वाले’ बायन को लेकर देश में चर्चा शुरू हो गई है। एक तरफ राहुल के इस बयान को लेकर बीजेपी उन पर आक्रामक है तो वहीं कांग्रेस सरकार पर निशाना साध रही है। गुरुवार को राहुल गांधी की ‘2 हिन्दुस्तान’ वाली टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और राज्‍यसभा के विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा है कि “2 हिन्दुस्तान का मतलब है- एक अमीरों के लिए और एक गरीबों के लिए और यह अंतर केवल बढ़ रहा है। इसे कम करने का कोई प्रावधान नहीं है। एक तरफ केवल 100 लोगों के पास देश की 30% संपत्ति है जबकि 70% लोगों के पास बाकी संपत्ति है।”

Mallikarjun Kharge

दो हिन्दुस्तान बन रहे हैं: Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

वायनाड से सांसद Rahul Gandhi ने बुधवार को संसद में कहा था कि ‘दो हिन्दुस्तान’ बन रहे हैं, एक अमीरों का हिन्दुस्तान और दूसरा गरीबों का हिन्दुस्तान, इन दो हिन्दुस्तानों के बीच में खाई बढ़ती जा रही है। गरीब हिन्दुस्तान के पास आज रोजगार नहीं है। राष्ट्रपति के अभिभाषण में बेरोजगारी के बारे में एक शब्द नहीं था।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

लोकसभा में राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि 2021 में 3 करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है, 50 साल से सबसे ज़्यादा बेरोजगारी आज हिन्दुस्तान में है। आपने मेक इन ​इंडिया, स्टार्टअप इंडिया की बात की लेकिन जो रोजगार हमारे युवाओं को मिलना चाहिए वो नहीं मिला और जो था वो गायब हो गया। हिन्दुस्तान के 84% लोगों की आमदनी घटी है और वो तेजी से गरीबी की ओर बढ़ रहे हैं। 27 करोड़ लोगों को हमने गरीबी से निकाला था और 23 करोड़ लोगों को आपने गरीबी में वापस डाल दिया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here