COVID-19: Delhi में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,716 नए मामले, Active Cases हुए 6,360

0
519
Omicron cases
Omicron cases

COVID-19: Delhi में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसी के चलते राज्‍य में महामारी का खतरा बना हुआ है। पिछले 24 घटों में राज्‍य में कोरोना के 2,716 नए मामले सामने आए और Positivity Rate 3.64% रहा। बता दें कि यह मामले कल की संख्या से 51% अधिक हैं। वहीं दिल्‍ली में अब कोरोना के Active Cases, 6,360 हो गए हैं।

corona

बता दें कि देश में कोरोना के नए वैरियंट Omicron के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसकी संख्‍या 1,431 तक पहुंंच गई है। वहीं दिल्‍ली में अभी तक कोरोना के 351 मामले सामने आए हैं। ओमिक्रॉन का संकट दिन पर दिन गहराता जा रहा है और इसी को देखते हुए एहतियात के तौर पर, राज्य सरकार ने नए नियमों की घोषणा की और कुछ प्रतिबंध लगाए हैं।

Omicron 1 1

COVID-19 के नए वैरियंट के चलते दिल्ली में GRAP लागू

दिल्ली में Omicron के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने GRAP (Graded Action Response Plan) लागू कर दिया है। बता दें कि GRAP के अंतर्गत खतरे को तीन भागों में बांटा जाता है: Yellow, Orange और Red अलर्ट। अभी दिल्ली में Omicron के कारण Yellow Alert जारी किया गया है। जिसके अंतर्गत दिल्ली की कई जगहों पर एक बार फिर से पाबंदी लगा दी गई है।

Arvind Kejriwal on Omicron threat

दिल्ली में स्‍कूल, जिम, स्‍वीमिंग पूल, थिएटर, शादी-घर आदि पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं अब मेट्रो, बार और रेस्तरां को 50% क्षमता के साथ ही इजाजत दी गयी है।

इसे भी पढ़ें: Corona: देश में Omicron के मामले 1,000 के पार, तेजी से फैल रहा कोरोना का नया वैरिएंट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here