CM Yogi ने किया टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण, Omicron पर बोले- इससे घबराने की जरूरत नहीं

0
314
CM Yogi in Immunization Centre
CM Yogi in Immunization Centre

उत्‍तरप्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने सोमवार को लखनऊ स्थित सिविल अस्पताल में चल रहे 15-18 वर्ष के किशोरों के कोविड टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। बता दें‍ कि आज से किशोरों के लिए टीकाकरण की शुरूआत हुई है।

CM Yogi in Immunization Centre
CM Yogi in Immunization Centre

टीकाकरण को लेकर मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 18 साल से ऊपर के 20,25,00,000 से अधिक लोगों को अब तक वैक्सीन की डोज़ दी गई है। जिसमें से 12,84,94,516 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई और 7,40,93,819 लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज़ दी गई है।

वहीं Omicron Variant को लेकर उन्‍होंने कहा, ”तीसरी लहर के रूप में ओमिक्रोन वैरियंट जो आया है, इससे घबराने की जरूरत नहीं है। ये सामान्य वायरल फीवर के जैसा ही है। लेकिन हमें सतर्क रहने की जरूरत है।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ में पूर्व राज्यपाल राम नाईक की पुस्तक का विमोचन भी किया।

CM Yogi Adityanath के सोमवार के कार्यक्रम:

Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

सोमवार को ही दोपहर 2 बजे सीएम योगी अमेठी में राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। यह कार्यक्रम अमेठी के जगदीशपुर में होगा। वहीं शाम 6 बजे वो लखनऊ में किसान समृद्धि आयोग की बैठक में शामिल होंगे। गौरतलब है कि रविवार को प्रधानमंत्री Narendra Modi ने उत्तर प्रदेश के Meerut में ही करीब सात सौ करोड़ की लागत से बनने वाले Major Dhyan Chand Khel University का शिलान्यास किया था। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है। राज्‍य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां जनसभाओं को संबोधित कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: CM Yogi ने लिया Covid व्‍यवस्‍थाओं का जायजा, तीसरी लहर को लेकर सावधानी बरतने की अपील

UP News: CM Yogi ने पूरी की मांग, 69,000 शिक्षकों की भर्ती में जुड़ेंगे 17 हजार आरक्षित पद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here