UP News: रामपुर के फार्म में मृत तेंदुआ मिलने से हड़कंप, वन विभाग ने शुरू की जांच

UP News: घटनास्‍थल पर बलविंदर सिंह का ट्यूबवेल था, उसके पास ही तेंदुए का शव पड़ा हुआ था। उसके शरीर की जांच की गई, लेकिन कहीं कोई जख्म का कोई निशान नहीं था।

0
242
UP News
UP News

UP News: रामपुर जनपद उत्‍तराखंड की सीमा से सटा होने के कारण अक्सर जंगली पशु भटककर यहां पर दाखिल हो जाते हैं। इसी क्रम में शनिवार को तेंदुए का शव मिलने से वन विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेंजर अपने मातहतों के साथ मौके पर पहुंचे जहां पर उसके शव को कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी गई।

forest department
UP News

UP News: तेंदुए के शरीर पर नहीं मिला जख्‍म

dead leopard 2
Dead body of leopard

स्वार क्षेत्रीय वन अधिकारी मुजाहिद हुसैन के मुताबिक यह जो स्वार रेंज में एक तेंदुए के मृत होने की खबर मिली। बेस पर हम अपनी टीम के साथ पहुंचे। घटनास्‍थल पर बलविंदर सिंह का ट्यूबवेल था, उसके पास ही तेंदुए का शव पड़ा हुआ था। उसके शरीर की जांच की गई, लेकिन कहीं कोई जख्म का कोई निशान नहीं था।

फिर गांव वालों की मौजूदगी में शव को स्टाफ के साथ कस्टडी में लेकर शाजापुर चौकी पर ले आए रात में उसे वहीं रखा और सोमवार को उसका पोस्टमार्टम कराया गया।पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मिलने के बाद पुष्टि हुई कि उसे मृत्‍यु प्राकृतिक रूप से ही हुई है। उसकी आयु करीब 4-5 वर्ष के बीच बताई जा रही है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here