NEET PG कोर्स में आरक्षण को लेकर केंद्र ने SC से जल्द सुनवाई करने की मांग की

0
260
Supreme Court, NEET PG,Haridwar Dharma Sansad
Supreme Court

NEET PG पाठ्यक्रम में प्रवेश में आरक्षण के मामले में आज सोलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने मामले को जस्टिस चंद्रचूड़ के सामने सुनवाई के लिए मेंशन करते हुए कहा कि कोर्ट मामले पर जल्द सुनवाई करे। जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि CJI से इस मसले पर बात कर मामले की सुनवाई के लिए किसी अलग बेंच के सामने सनवाई के लिए भेजा जाए।

NEET PG आरक्षण को लेकर सभी पक्षों को दें जानकारी : SC

supreme court

उन्होंने कहा कि NEET PG कोर्स में आरक्षण मामले में सभी पक्षकारों को इस बारे में आप जानकारी दे दीजिए। आज ही इस मामले पर CJI से बात करेंगे। दरअसल केंद्र ने इस मामले में हलफनामा दाखिल किया है और सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर 6 दिसंबर को सुनवाई करने वाला है।

NEET PG आरक्षण को लेकर जल्द सुनवाई हो: केंद्र

doctor
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से नीट-एआईक्यू में ईडब्ल्यूएस/ओबीसी कोटा से जुड़े मामलों की जल्द सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का आग्रह किया है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष कहा, “कुछ अत्यावश्यकता है। यदि लॉर्डशिप कल इसकी सुनवाई पर विचार कर सकें। मैंने वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद दातार (याचिकाकर्ताओं के लिए) से यहां रहने का अनुरोध किया है।”

treatment Will be in mountainous areas, 421 doctors will be appointed

दातार ने यह भी अनुरोध किया कि “समस्याओं” को ध्यान में रखते हुए या तो कल या परसों सुनवाई की जाए। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा, “सिर्फ तीन जजों की बेंच का मामला है। न्यायमूर्ति सूर्यकांत चीफ जस्टिस के साथ बैठे हैं और न्यायमूर्ति विक्रम नाथ दूसरी बेंच में हैं। मैं चीफ जस्टिस से बात करूंगा। मैं अनुरोध करूंगा कि यदि प्रशासनिक रूप से एक विशेष पीठ का गठन करना संभव हो सके। मैं आज के काम के अंत में तुरंत सीजे से बात करूंगा।”

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here