Bangladesh में हिंसा भड़काने की कोशिश, हिंदू मंदिरों पर लटकाया मांस

0
292
Bangladesh
Bangladesh

बांग्लादेश (Bangladesh) में एक बार फिर दो समुदायों को लड़ाने की कोशिश की जा रही है। साम्प्रदायिक दंगा फैलाने के लिए कुछ कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिरों के बाहर थैले में मांस भरकर लटका दिया है। 3 जनवरी को खबर सामने आई कि हातिबंध के गेंडुकुरी गांव हिंदुओं के तीन मंदिरों और ग्रामीणों के घर के बाहर नफरतपंथियों ने प्लास्टिक के थैले में मांस भरकर लटका दिया। इससे इलाके में दंगे जैसे हालात हो गए हैं।

Bangladesh में हिंसा भड़काने की कोशिश

Bangladesh
Hindu Bangladesh

मिली खबर के अनुसार घटना शुक्रवार की रात गेंडुकुरी कैंप पाड़ा में स्थित श्रीश्री राधा गोविंद मंदिर, गेंडुकुरी कुठीपाड़ा काली मंदिर, गेंडुकुरी बट्टाला काली मंदिर और मोनिंद्रनाथ बर्मन के घर के बाहर बीफ के थैले लटकाए गए। इस घटना को लेकर हातिबंध थाने में चार केस दर्ज गिए हैं।

इस घटना के विरोध में हिंदू समुदाय के लोग गाँव के श्रीश्री राधा गोविंद मंदिर में इकट्ठा होकर इस कृत्य का विरोध किया। हिंदुओं ने कहा है कि इससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का काम किया गया है। ऐसे में जब तक आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, विरोध होता रहेगा। इस घटना को लेकर दिलीप सिंह ने आशंका व्यक्त की है कि शायद 26 दिसंबर 2021 को हुए स्थानीय परिषद चुनाव के कारण ऐसा किया गया हो।

Bangladesh में हिंदुओं को बनाया जा रहा है निशाना

Bangladesh Hindu
Bangladesh Hindu

Bangladesh Minority Hindus Report 2021 के अनुसार बांग्लादेश में एक साल के में 152 हिंदुओं की हत्या हुई। 9,261 हिंदुओं को देश छोड़ने पर मजबूर किया गया। 8,943 हिंदू परिवारों को मारा-पीटा गया। 41,791 हिंदू परिवारों को देश छोड़ने के लिए सताया गया मजबूर किया गया।

बता दें कि इस्लामिक कट्टरपंथियों (Islamic Fundamentalists) ने दुर्गा पूजा पंडाल (Durga Puja Pandal) पर हमले के बाद 15 सितंबर को ISKON मंदिर पर हमला कर दिया था। मंदिर को जला दिया था और उन्होंने वहां मौजूद श्रद्धालुओं को भी पीटा था। कई श्रद्धालुओं की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना बांग्लादेश के नोआखाली (Noakhali) में हुई थी। दुर्गा पूजा पंडाल पर हमले को अभी 2 दिन भी नहीं गुजरे थे कि इस्कॉन मंदिर पर हमला कर दिया था।

इस्कॉन मंदिर ने घटना की जानकारी देते हुए कुछ भयंकर तस्वीरों को अपने अधिकारिक ट्वटिर हैंडल पर शेयर किया था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि, ”बांग्लादेश के नोआखाली में आज इस्कॉन मंदिर और श्रद्धालुओं पर भीड़ ने हिंसक हमला किया। मंदिर को काफी नुकसान पहुंचा है और कई श्रद्धालुओं की हालत गंभीर बनी हुई है। हम बांग्लादेश सरकार से हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और दोषियों को न्याय के दायरे में लाने की मांग करते हैं।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here