Amanatullah Khan की याचिका पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब, जानें क्या है पूरा मामला

आम आदमी पार्टी के नेता Amanatullah Khan को मदनपुर खादर क्षेत्र में प्रस्तावित अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान कथित रूप से दंगा करने और बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जिसके एक दिन बाद विधायक खान को बैड कैरेक्टर घोषित किया गया था।

0
237
Amanatullah Khan
Amanatullah Khan

Amanatullah Khan: दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान की याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। दरअसल, अमानतुल्ला खान ने दिल्ली पुलिस द्वारा उनकी हिस्ट्रीशीट को खोलने और उन्हें ‘बैड करैक्टर’ घोषित करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने, विधायक खान को कई अपराधों में संलिप्त होने के कारण जामिया नगर इलाके का “बुरा चरित्र” घोषित किया था।

Amanatullah Khan
Amanatullah Khan

Amanatullah Khan के खिलाफ कई मामले हैं दर्ज

पुलिस के बयान के अनुसार, विधायक खान पहले 18 मामलों में शामिल थे और उसे 30 मार्च को जामिया नगर इलाके का “बुरा चरित्र” घोषित किया गया था। दिल्ली पुलिस के अनुसार, अमानतुल्ला खान ने जामिया नगर में अपना व्यवसाय शुरू किया और जल्दी ही अपने गांव और पड़ोसी गांवों के लोगों से मिलकर एक समूह बनाया और भूमि हथियाने और अवैध निर्माण में शामिल हो गए। उनके खिलाफ दर्ज अधिकांश मामले धमकी, दंगे,लोक सेवकों के कर्तव्यों में बाधा उत्पन्न करना और दो समूहों और समुदायों के बीच शत्रुता पैदा करने के संबंध में दर्ज है।

Amanatullah Khan हुए थे गिरफ्तार

इन संलिप्तताओं के आधार पर, खान का नाम क्षेत्र के “बैड कैरेक्टर” के रूप में प्रस्तावित किया गया था ताकि उसकी गतिविधियों को निगरानी में रखा जा सके। बताते चलें कि आम आदमी पार्टी के नेता को मदनपुर खादर क्षेत्र में प्रस्तावित अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान कथित रूप से दंगा करने और बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जिसके एक दिन बाद विधायक खान को बैड कैरेक्टर घोषित किया गया था।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here