Bulldozer in Action: सपा नेता के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, ग्रामीण की जमीन पर किया था कब्जा

बाबा का बुलडोजर रोजाना किसी ना किसी अवैध निर्माण को जमींदोज कर रहा है। इसी क्रम में आज एटा में बुलडोजर चलने से हड़कंप मच गया।

0
637
Bulldozer in Action
Bulldozer in Action

Bulldozer in Action: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 के साथ-साथ बुलडोजर भी दमदार वापसी कर चुका है।बाबा का बुलडोजर लगातार एक्टिव मोड पर है। बाबा का बुलडोजर रोजाना किसी ना किसी अवैध निर्माण को जमींदोज कर रहा है। इसी क्रम में आज एटा में बुलडोजर चलने से हड़कंप मच गया। आरोप है कि सपा नेताओं और उनके परिजनों द्वारा ग्राम समाज की जमीन कब्जा कर ईंट भट्ठे का संचालन किया जा रहा था।

Bulldozer in Action: अवैध जमीन पर था कब्जा

Bulldozer in Action
Bulldozer in Action

मामला एटा जनपद के जैथरा थाना क्षेत्र के गढ़ी रोशन गांव का है। समाजवादी पार्टी के नेता और अलीगंज से सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव व पूर्व ज़िला पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द्र सिंह यादव के परिजनों पर ग्राम सभा की जमीन को अवैध रूप से कब्जा कर उस पर ईंट-भट्ठा चलाये जाने का आरोप है। 33 बीघा जमीन  उनके परिवार के सदस्यों के नाम से चढ़ाये जाने का भी आरोप है।

2008 में तत्कालीन जिला अधिकारी एटा ने इस जमीन को राज्य सरकार में निहित कर दिया था, जिसके खिलाफ ये लोग राजस्व परिषद लखनऊ में अपील करने गए थे। राजस्व परिषद द्वारा इनके दावे को खारिज कर दिया गया। उसके बाद आज इसको खाली कराने की कार्रवाई हुई।कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद थी भारी पुलिस फ़ोर्स,एटा के जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के निर्देश पर उप जिलाधिकारी अलीगंज मानवेन्द्र सिंह, क्षेत्राधिकारी अलीगज राज कुमार सिंह, थाना अध्यक्ष जैथरा सुधीर कुमार सिंह के नेतृत्व में बुलडोजर चलाकर ग्राम समाज की 33 बीघा जमीन कब्जा मुक्त कराई गई है।

Bulldozer in Action: बुलडोजर का एक्शन

Bulldozer in Action
Bulldozer in Action

बता दें कि इससे पहले Sitapur जिले के Laharpur में एक ईंट-भट्ठे पर प्रशासन का बुलडोज़र चला था, जिससे भट्ठे की दीवारें और ईंटें ध्वस्त हो गईं थी। तंबौर के ड्योढ़े डीह में बने हुए अमन ईंट भट्ठे पर लहरपुर के SDM P. L. Maurya ने बड़ी कार्रवाई की थी। बता दें कि अब तक SDM ने लहरपुर में 2 ईंट भट्ठों पर एक्‍शन लिया था।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here