Lulu Mall में धार्मिक कार्य करने पहुंचे 4 लोग गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला?

0
189
Lulu Mall
Lulu Mall में धार्मिक कार्य करने पहुंचे 4 लोग गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

Lulu Mall: यूपी की राजधानी लखनऊ में लुलु मॉल को लेकर खड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस मामले में लखनऊ पुलिस ने चार लोगों को अपनी कस्टडी में ले लिया है। बताया जा रहा है कि ये लोग मॉल में बिना इजाजत धार्मिक कार्य करने पहुंचे थे। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने बिना समय गंवाए इन्हें अपनी हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है लखनऊ में पहले से ही धारा 144 लागू है इसका उल्लंघन करने पर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि शुक्रवार देर रात को ये गिरफ्तारी की गई है।

Lulu Mall में धार्मिक कार्य करने पहुंचे 4 लोग गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला
Lulu Mall

पुलिस ने बताया कि जिन चारों लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इनकी पहचान सरोज नाथ योगी, कृष्ण कुमार पाठक,गौरव गोस्वामी और अरशद अली के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है धारा 144 होने के बावजूद कुछ लोग बिना अनुमति के मॉल के अंदर धार्मिक कार्य करना चाहते थे। उन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Lulu Mall: सुंदरकांड का पाठ करने पर पुलिस ने लगाई रोक

गौरतलब है कि इससे पहले अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने शुक्रवार की शाम 6 बजे मॉल में सुंदरकांड का पाठ करने की घोषणा की थी। हालांकि उन्हें पुलिस ने उनके ही घर में नजरबंद कर दिया था।  

Lulu Mall में धार्मिक कार्य करने पहुंचे 4 लोग गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला
Lulu Mall

हिंदू महासभा के नेता की सुंदरकांड की घोषणा के बाद शुक्रवार को लुलु मॉल के जनरल मैनेजर समीर वर्मा और पुलिस अधिकारी उनके पास पहुंचे और उनसे सुंदरकांड का पाठ स्थगित करने की अपील की। इसके अलावा शिशिर चतुर्वेदी ने 80 और 20 फीसदी कर्मचारी के सवाल को लेकर जीएम ने कर्मचारियों की लिस्ट भी उन्हें सौंपी है, लेकिन हिंदू महासभा के नेता ने कहा कि हम इससे संतुष्ट नहीं है और हमने लिस्ट की जांच करने की मांग की है। इसके अलावा मॉल में नमाज पढ़ने वालों को खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की गई है।

Lulu Mall में धार्मिक कार्य करने पहुंचे 4 लोग गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला
Lulu Mall

विवाद ज्यादा न बढ़े इसके लिए हिंदू महासभा प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी के लालबाग स्थित आवास पर शुक्रवार सुबह से ही पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी। हालांकि सुंदरकांड का पाठ स्थगित करने के बाद भी हिंदू समाज पार्टी के कुछ कार्यकर्ता मॉल के बाहर पाठ करने पहुंच गए थे। उनका कहना था कि मॉल में नमाज होती है तो सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ क्यों नहीं हो सकता है। उसके बाद पुलिस ने हिंदू समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

बता दें कि रविवार 10 जुलाई को लुलु मॉल का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्घाटन किया था। इसके बाद मंगलवार को मॉल का एक वीडियो सामने आया जिसमें कुछ लोग मॉल के भीतर नमाज पढ़ते दिखाई दिए। इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही इस पर ऐतराज जताया जा रहा है।

यह भी पढ़े:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here