लखनऊ Lulu Mall में नमाज पढ़ने पर विवाद के बाद FIR दर्ज, अब सुंदरकांड का पाठ करने की मिली चेतावनी

मॉल में नमाज पढ़ने की घटना के सामने आने के बाद हिंदू सगंठनों को ये बात बर्दाश्त नहीं हुई। अयोध्या के हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास इससे नाराज हो गए और उन्होंने चेतवानी दे डाली। उन्होंने कहा अगर नमाज पढ़ने का सिलसिला जारी रहा तो हम हनुमान चालीसा का पाठ करने जाएंगे।

0
249
Lulu Mall
Lulu Mall में धार्मिक कार्य करने पहुंचे 4 लोग गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

Lulu Mall: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को लुलु मॉल का उद्घाटन किया गया था। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका उद्घाटन किया था। मगर खुलने के साथ ही ये मॉल विवादों में घिरता नजर आ रहा है। दरअसल, मॉल के भीतर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। जिसमें कुछ लोग मॉल के अंदर नमाज पढ़ रहे हैं। इस खबर के बाहर आते ही पूरे प्रदेश में बवाल मच गया है। हिंदूवादी संगठनों ने इसका कड़ा विरोध जताया हैं। संगठन का कहना है अगर नमाज करने वालो को नहीं रोका जाएगा तो वहां हम भी पूजा -अर्चना करने जाएंगे।

लखनऊ में Lulu Mall में पढ़ी गई नमाज के खिलाफ FIR दर्ज, अब सुंदरकांड करने की मिली चेतवानी
Lulu Mall

इस बीच लुलु मॉल प्रबंधन ने अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। मॉल प्रबंधन का कहना है कि नमाज पढ़ने वाले अज्ञात लोग थे। उनका स्टाफ नमाजियों में शामिल नहीं था। फिलहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

Lulu Mall: अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने जताया कड़ा विरोध

मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होते ही इस पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने ऐतराज जताया है। महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुशील चतुर्वेदी का कहना है कि, लुलु मॉल नमाज पढ़ने को लेकर लगातार ऐसी घटनाएं करता रहा है, इसलिए उन पर कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा अगर कोई सुनवाई नहीं होगी तो मॉल के अंदर सुंदरकांड भी किया जाएगा।

बता दें कि नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू महासभा के लोग लुलु मॉल पहुंचे और भीतर जाने की कोशिश करने लगे। मौके पर मौजूद पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोका। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने बाहर बैठकर लुलु मॉल के खिलाफ नारेबाजी की।

Lulu Mall: हनुमान गढ़ी के महंत ने कहा- ये एक साजिश है

गौरतलब है कि मॉल में नमाज पढ़ने की घटना के सामने आने के बाद हिंदू सगंठनों को ये बात बर्दाश्त नहीं हुई। अयोध्या के हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास इससे नाराज हो गए और उन्होंने चेतवानी दे डाली। उन्होंने कहा अगर नमाज पढ़ने का सिलसिला जारी रहा तो हम हनुमान चालीसा का पाठ करने जाएंगे।

उन्होंने आरोप लगाते हुए इसे एक बड़ी साजिश करार दिया है। उनका आरोप है कि मॉल में जान- बूझकर 80 फीसदी मुस्लिम लड़कों को नौकरी दी गई है और 20 फीसदी हिंदू लड़कियों को नौकरी दी गई है, जो साफ साजिश की ओर इशारा करती है।

लखनऊ में Lulu Mall में पढ़ी गई नमाज के खिलाफ FIR दर्ज, अब सुंदरकांड करने की मिली चेतवानी
Lulu Mall- Namaz

इन आरोपों के जवाब में Lulu Mall के हायपर मार्केट के जीएण नोमान खान ने कहा, हमारे यहां किसी भी वर्ग विशेष की भर्ती नहीं की जाती। नोमान खान का कहना है की वॉक इंटरव्यू करके हमने लोगों को नौकरियां दी है। हमारे यहां जो भी कर्मचारी काम करते हैं उनके साथ भेदभाव नहीं होता। हम पर ये आरोप गलत है।

आपको बताते चलें कि लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में बना नार्थ इंडिया का सबसे बड़ा मॉल लुलु उद्घाटन के साथ ही विवादों से घिर गया है। Lulu Mall के भीतर कुछ लोगों के नमाज पढ़े जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो मॉल में ही मौजूद किसी शख्स ने अपने फोन से बनाया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद बवाल मच गया है। हिंदू संगठनों द्वारा इसका कड़ा विरोध किया जा रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here