OP Rajbhar के सपा के साथ जाने के बाद Owaisi ने कहा- शिवपाल यादव से हमारी बातचीत जारी है, चंद्रशेखर से भी की मुलाकात, 100 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

0
232
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

Uttar Pradesh में अगले साल विधानसभा के चुनाव हैं और सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए प्रदेश की 3 बड़ी पार्टी समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस लगी हुई हैं। वहीं भाजपा को चुनौती देने के लिए कुछ क्षे‍त्रीय और छोटे दल एक साथ आने की कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए सबसे पहले Asaduddin Owaisi की पार्टी AIMIM और OP Rajbhar की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एक साथ आए थे। लेकिन गुरूवार को ओपी राजभर ने यूपी चुनाव के लिए सपा के साथ गठबंधन कर लिया है। इस पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वे मेरे राजनीतिक करियर की शुरुआत के बारे में नहीं जानते हैं, मैं पहले भी इस तरह की स्थिति से गुजर चुका हूं। उन्होंने अपनी पार्टी का फैसला लिया और चले गए लेकिन हम चुनाव लड़ेंगे और 100 सीटों की तैयारी कर रहे हैं।

Shivpal Yadav से बातचीत चल रही हैं :असदुद्दीन ओवैसी

ओपी राजभर के सपा के साथ जाने के बाद ओवैसी ने अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) और चंद्रशेखर आजाद की पार्टी एएसपी के साथ गठबंधन को लेकर कहा, ”हम शिवपाल यादव के साथ बातचीत कर रहे हैं। मैं एक बार चंद्रशेखर से भी मिल चुका हूं। हम अन्य पार्टियों से भी बातचीत कर रहे हैं। हमारी पार्टी के उम्मीदवार न केवल मुस्लिम समुदाय से होंगे बल्कि सभी समुदायों से होंगे।”

AIMIM ने उत्तर प्रदेश की 100 विधानसभा सीटों में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। ओवैसी ज्‍यादातर मुस्लिम बहुल्‍य क्षेत्रों में चुनाव लड़ने वाले है इसलिए मुसलमानों और दूसरे समुदायों के वोटों को साधने के लिए वो उत्तर प्रदेश के बड़े नेताओं को अपने साथ लाने चाहते है।

यह भी पढ़ें : Asaduddin Owaisi ने पाकिस्तान के मंत्री Sheikh Rashid को लताड़ा, कहा- इस्लाम का क्रिकेट से क्या लेना-देना?

Asaduddin Owaisi ने बीजेपी पर साधा निशाना कहा- मोदी जी कम फेंकते तो अच्छा होता, Congress-RJD को भी लिया आड़े हाथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here