Ranchi Violence Update: “गैंग्स ऑफ वासेपुर” का एडमिन सलीम चिश्ती गिरफ्तार, दंगे भड़काने में है एक्सपर्ट

Ranchi Violence Update: पुलिस जांच से पता चला है कि शुक्रवार को भीड़ इकट्ठा करने के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप 'वासेपुर गैंग' का इस्तेमाल किया गया था पुलिस ने इस ग्रुप के एडमिन को गिरफ्तार कर लिया है।

0
179
Ranchi Violence Update:
Ranchi Violence Update: "गैंग्स ऑफ वासेपुर" का एडमिन सलीम चिश्ती गिरफ्तार, दंगे भड़काने में है एक्सपर्ट

Ranchi Violence Update: नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर रांची में हुई हिंसा में अब तक पुलिस ने 29 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, 10 जून को नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों ने पथराव और आगजनी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस काफी बारीकी से इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। आपको बता दें, इस हिंसा में कई लोग घायल हुए थे और दो लोगों की मौत भी हो गई थी।

FVCBLZkaMAAp3oK?format=jpg&name=large
Ranchi Violence

Ranchi Violence Update: व्हाट्सएप ग्रुप का एडमिन गिरफ्तार

घटना की जांच में जुटी पुलिस और खुफिया एजेंसी ने इसमें “वासेपुर गैंग” नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप का नाम ढूंढ़ निकाला था। बताया जा रहा है कि इस पूरे हिंसा के पीछे इस व्हाट्सएप ग्रुप का ही हाथ था। इसके बाद से ही पुलिस लगातार इस ग्रुप के एडमिन की तलाश कर रही थी।

WhatsApp Group Active

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने इस ग्रुप के एडमिन को हिरासत में ले लिया है और उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। दरअसल, इस आरोपी का नाम सलीम चिश्ती है। इसने व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए भड़काने और उकसाने वाले भाषण वायरल किए थे। हिंसा में शामिल रांची के हिंदपीढ़ी इलाके के कई आरोपी अभी भी फरार हैं जिन्हें पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

salim chisti
WhatsApp Group Admin Salim Chisti

Ranchi Violence Update: पहले भी जा चुका है जेल

आरोपी सलीम चिश्ती पर पहले भी कई तरह के दंगे भड़काने का आरोप है। सलीम को 5 जुलाई, 2019 को एकरा मस्जिद के पास विवेक श्रीवास्तव और दीपक पर चाकू से हमला करने के आरोप में चिश्ती व तबरेज अंसारी उर्फ शेरा को हिंदपीढ़ी पुलिस ने बीते 31 जुलाई 2019 गिरफ्तार किया था। दोनों को जेल भेज दिया गया था।

संबंधित खबरें:

Ranchi Row Update: रांची हिंसा में “वासेपुर गैंग” व्हाट्सएप ग्रुप शामिल, हिंसा के एक हफ्ते पहले हो चुकी थी पूरी प्लानिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here