Ranchi Row Update: रांची हिंसा में “वासेपुर गैंग” व्हाट्सएप ग्रुप शामिल, हिंसा के एक हफ्ते पहले हो चुकी थी पूरी प्लानिंग

Ranchi Row Update: रांची में हुए हिंसा को लेकर अब तक की जांच में 'वासेपुर गैंग' नाम के एक वाट्सअप ग्रुप का नाम सामने आया है। पुलिस का कहना है कि इस ग्रुप का इस्तेमाल भीड़ को एकत्र करने के लिए हुआ था, इस ग्रुप की जांच की जा रही है।

0
229
Ranchi Row Update: रांची हिंसा में
Ranchi Row Update: रांची हिंसा में "वासेपुर गैंग" व्हाट्सएप ग्रुप शामिल, हिंसा के एक हफ्ते हो चुकी थी पूरी प्लानिंग

Ranchi Row Update: रांची में हुई हिंसा को लेकर पुलिस काफी गहराई से तफ्तीश कर रही है। पुलिस और खुफिया एजेंसी का कहना है कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुआ विरोध प्रदर्शन पहले से ही तय था। इस हिंसा की प्लानिंग पहले ही हो चुकी थी। जांच पड़ताल में एक चौंकाने वाला सच सामने आया है।

Ranchi Row Update: रांची हिंसा को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

सूत्रों के मुताबिक पुलिस की जांच में सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस विरोध प्रदर्शन में लोगों को इकट्ठा करने के लिए पहले से ही एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया था। इस ग्रुप में हिंसा की सारी प्लानिंग एक हफ्ते पहले ही की जा चुकी थी। इस व्हाट्सएप ग्रुप का नाम “वासेपुर गैंग” रखा गया था।

FVCBLZkaMAAp3oK?format=jpg&name=large

Ranchi Row Update: ग्रुप का नाम सामने आते ही पुलिस जांच में तेजी से जुट गई है। इस ग्रुप के एडमिन की तलाश जारी है। पुलिस को आशंका है कि इसमें रोहिंग्या मुस्लमान भी शामिल हैं। इसमें लोगों को पैगम्बर मोहम्मद का वास्ता देकर शामिल होने पर मजबूर किया गया था।

FVCsyqcaMAAMmwz?format=jpg&name=large

Ranchi Row Update: दो लोगों की हो गई थी मौत

दरअसल, नूपूर शर्मा के विवादित बयान को लेकर रांची में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद काफी बड़े स्तर की हिंसा की गई थी। इसमें बिहार के एक नेता की गाड़ी पर हमला कर दिया था, वहां से जैसे-तैसे नेता को सुरक्षित बाहर निकाला गया था।

भीड़ को काबू करने के लिए लाठी चार्ज किया गया था। इसमें लगभग 50 लोग घायल हुए थे और दो लोगों की मौत भी हो गई थी। इस घटना के बाद से ही मेन रोड पर धारा 144 लागू है और गलत खबरों को फैलाने से रोकने के लिए पूरे रांची में इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गई हैं।

संबंधित खबरें:

Prophet Row: जुमे की नमाज के बाद देश भर में विरोध प्रदर्शन; भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज, रांची में एक शख्स की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here