नूपुर शर्मा के खिलाफ कुवैत में विरोध, देश ने प्रदर्शनकारियों को हमेशा के लिए निकाला बाहर

Prophet Row Kuwait: पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए विवादित बयान के बाद कई देशों में नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन हुए। हालांकि कुवैत ने उन अप्रवासियों पर ऐक्शन लेने का फैसला किया है जो प्रदर्शन में शामिल थे।

0
414
Prophet Row Kuwait: नुपूर शर्मा के खिलाफ कुवैत में विरोध, देश ने हमेशा के लिए निकाला बाहर; जानें क्या है पूरा मामला...
Prophet Row Kuwait: नुपूर शर्मा के खिलाफ कुवैत में विरोध, देश ने हमेशा के लिए निकाला बाहर; जानें क्या है पूरा मामला...

Prophet Row Kuwait: खाड़ी देशों में बीजेपी की निलंबित नेता नूपूर शर्मा के पैगम्बर मोहम्मद वाली विवादित टिप्पणी को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इसी कड़ी में भारतीय मूल के लोगों ने कुवैत में नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी के लिए फहील शहर में बड़ा प्रदर्शन किया। हालांकि, कुवैत सरकार की ओर से ऐसे किसी प्रदर्शन की मंजूरी नहीं दी गई थी, लेकिन अब इस प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं।

k4qQTbYB?format=jpg&name=small

Prophet Row Kuwait: वापस भेजे जाएंगे प्रदर्शनकारी

इस प्रदर्शन में शामिल होने वाले सभी प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि उन्हें कुवैत से डिपोर्ट कर दिया गया है। दरअसल, कुवैत कानून के अनुसार देश के प्रवासियों को धरना या प्रदर्शन करने का अधिकार नहीं दिया गया है। ऐसे में वहां नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर इन लोगों ने नियमों का उल्लंघन किया है। चूंकि, इसे एक गैर-कानूनी हरकत माना गया है तो अब इन सभी प्रदर्शनकारियों को वापस अपने-अपने देश भेज दिया जाएगा।

FVHZYGaX0AA22y4?format=jpg&name=small

Prophet Row Kuwait: ब्लैक लिस्ट हुए प्रदर्शनकारी

वहां विरोध प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों को फहील क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया है और इसके बाद उन सभी को डिटेंशन सेंटर ले आया गया है। बताया जा रहा है इन सभी प्रदर्शनकारियों को डिटेंशन सेंटर इसलिए लाया गया है ताकि इन्हें ब्लैक लिस्ट किया जा सके।

यानी ये प्रदर्शनकारी अब दोबारा कभी भी कुवैत वापस नहीं आ सकेंगे। इससे कुवैत सरकार वहां रहने वाले सभी प्रवासियों को एक संदेश देना चाह रहा है कि कानून व्यवस्था और नियमों का पालन करना कितना आवश्यक है।

nb57

Prophet Row Kuwait: तीन देशों के प्रदर्शनकर्ता शामिल

बताया जा रहा है गिरफ्तार किए गए प्रदर्शनकारियों में तीन देशों के मूल निवासी शामिल है। जानकारी के अनुसार इसमें भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोग शामिल हैं। इन सभी प्रदर्शनकारियों को वापस अपने देश भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है। साथ ही उनका वीजा भी हमेशा के लिए रद्द कर दिया जाएगा।

संबंधित खबरें:

Prophet Row: जुमे की नमाज के बाद देश भर में विरोध प्रदर्शन; भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज, रांची में एक शख्स की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here