Chhattisgarh News: राज्‍य में कांग्रेस सरकार के 3 साल पूरे होने पर लगाई गई योजनाओं की फोटो प्रदर्शनी

0
218
Photo Exhibition-in-Rajnandgaon

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार गठन के 3 वर्ष पूरे होने पर Rajnandgaon कलेक्ट्रेट कार्यालय में इन तीन वर्षों में सरकार की जनहितकारी योजनाओं और उपलब्धियों का प्रदर्शन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ महापौर हेमा देशमुख (Hema Deshmukh) ने रिबन काटकर किया। इस दौरान महापौर, कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों और आम जनता भी मौजूद थी।

गौरतलब है कि ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ का स्लोगन लेकर कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई थी। सरकार के 3 वर्ष पूरे होने पर कलेक्ट्रेट कार्यालय में जन कल्याणकारी योजना से संबंधित फोटो प्रदर्शनी लगाई गई हैं। फोटो प्रदर्शनी के शुभारंभ अवसर पर राजनंदगांव कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा भी उपस्थित रहे। इस दौरान महापौर और कलेक्टर ने फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

मुख्यमंत्री ने ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ की परिकल्पना को पूरा किया

फोटो प्रदर्शनी के उद्घाटन अवसर पर महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि हमारी सरकार के 3 साल बेमिसाल हैं, राज्‍य में हर क्षेत्र में काम हुआ है। मुख्यमंत्री ने ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ की परिकल्पना को पूरा किया है। वहीं राजनांदगांव कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने कहा कि राजनांदगांव जिले सहित प्रदेश में जो पिछले 3 वर्षों में उपलब्धियां प्राप्त हुई हैं, उसकी फोटो प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम आदमी को मिलेगी।

फोटो प्रदर्शनी में पुल-पुलिया, सड़क, वनोपज, बिजली बिल हाफ, रोका-छेका, जल जीवन मिशन , नारी सशक्तिकरण, कृषि, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल, छत्तीसगढ़ महतारी दुलार योजना सहित तीज त्योहार पर सार्वजनिक अवकाश लोक परंपरा और संस्कृति को प्रदर्शित करती हुई फोटो प्रदर्शनी लगाई गई है। जिसका अवलोकन कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचने वाले लोग कर रहे हैं। इस फोटो प्रदर्शनी से लोगों को शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनहितकारी योजनाओं की जानकारी भी मिल रही है।


इसे भी पढ़ें:
Chhattisgarh News: BJP का भूपेश सरकार पर वार, कहा- 3 साल में कांग्रेस ने वादे नहींं किए पूरे

Chhattisgarh News: Pradhan Mantri Awas Yojana को लेकर BJP-Congress आमने-सामने, विधानसभा में जमकर हुआ हंगामा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here