EPFO Pension Holder: 25 हजार पेंशनधारकों को लगेगा तगड़ा झटका! विरोध में उतरे राज्यसभा सांसद, केंद्रीय श्रम मंत्री को लिखा पत्र

0
96
EPFO Pension Holder
EPFO Pension Holder

EPFO Pension Holder: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-CPIM) के राज्यसभा सांसद जॉन ब्रिट्स (John Brittas) ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के पेंशन को लेकर लिए गए फैसले का विरोध किया है। बता दें कि EPFO के एक सर्कुलर के मुताबिक करीब 25,000 पेंशनधारकों की पेंशन में कटौती हो सकती है। इतना ही नहीं अधिकारियों को इन पेंशनधारकों से बढ़ी हुई पेंशन वसूलने का निर्देश दिया है।

EPFO Pension Holder: 25,000 पेंशनधारकों की पेंशन में कटौती

राज्यसभा सांसद जॉन ब्रिट्स ने 25 जनवरी को जारी सर्कुलर के खिलाफ केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव को पत्र लिखा है। उन्होंने उनसे इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है और सर्कुलर को तुरंत वापस लेने की मांग की है। सांसद ने अपने पत्र में लिखा कि “परिपत्र स्पष्ट रूप से कुछ गलत आधारों पर तैयार किया गया है, इसमें सर्वोच्च न्यायालय के फैसले की विकृत व्याख्या की गई है।” उन्होंने केंद्रीय मंत्री से सर्कुलर को रद्द करने और उच्च पेंशन जारी रखने का आग्रह किया है।

EPFO के सर्कुलर में जनवरी से पेंशन बंद करने का निर्देश

सर्कुलर में 2014 के बाद से रिटायर हुए कर्मचारियों की उच्च पेंशन की फिर से जांच करने की बात कही गई है। जिसमें 1 सितंबर 2014 से पहले सेवानिवृत्त हुए पेंशन की फिर से जांच होगी। साथ ही जनवरी 2023 से ईपीएफओ ने कर्मचारियों की उच्च पेंशन बंद का आदेश दिया है। इसमें 25 हजार पेंशनधारकों की पेंशन जाने वाली है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here