Virat Kohli Birthday: दिल्ली के नहीं Madhya Pradesh के इस छोटे से शहर से हैं विराट कोहली, चाची रह चुकी महापौर

0
672
Virat Kohli
Virat Kohli

Virat Kohli Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli आज 33 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर बहुत सारे लोगों ने उन्‍हें शुभकामनाएं दी। विराट कोहली दिल्ली के रहने वाले हैं यह सब लोगों को पता है लेकिन ज्‍यादातर लोगों को यह नहीं पता कि उनका संबंध मूल रूप से मध्य प्रदेश के एक छोटे से शहर से है। कई लोगों को यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि विराट कोहली का परिवार मूल रूप से दिल्ली से नहीं हैं बल्कि मध्य प्रदेश के एक छोटे से शहर कटनी से है।

Katni में विराट के चाचा गिरीश कोहली (Girish Kohli) और उनका परिवार अभी भी उनके पैतृक घर में ही रहता है और उनकी चाची आशा कोहली पूर्व में शहर की मेयर भी रह चुकी हैं।

विभाजन में दादा आए थे कटनी

विराट की चाची Asha Kohli और शहर की पूर्व महापौर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब साल 1947 में भारत- पाक का विभाजन हुआ तो विराट के दादा कटनी आ गए थे। उनके पिता प्रेम कोहली (Prem Kohli) ने कटनी के गुलाबचंद स्कूल से पढ़ाई की थी और बाद में बेहतर अवसरों और जीवन शैली की तलाश में पहले सारंगपुर और फिर दिल्ली चले गए थे। 2005 में विराट भी कटनी आए थे।

चचेरे भाई को रिसेप्शन में बुलाया था

2017 में जब विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा के साथ शादी की थी और शादी का रिसेप्शन ताज पैलेस होटल नई दिल्ली (The Taj Palace Hotel, New Delhi) में होस्‍ट किया था तो उसमें उन्होंने अपने चचेरे भाई रूपक कोहली को भी बुलाया था। इसकी फोटो रूपक कोहली ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड की थी जिसे आप भी देख सकते हैं।

Virat Kohli Cousin Rupak Kohli
Virat Kohli Cousin Rupak Kohli

यह भी पढें: DCW की अध्यक्ष Swati Maliwal ने Virat Kohli की बेटी को मिली धमकी के मामले में Delhi Police को जारी किया नोटिस

T20 World Cup में India की हार के बाद Virat Kohli का ‘घर जा रहा हूं’ ट्वीट हुआ वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here