APN Live Update: दोेपहर 2 बजे तक की तमाम बड़ी खबरें

0
471

APN Live Update: पीएम मोदी आज kedarnath में हैं। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बरसों पहले जो नुकसान यहां हुआ था, वो अकल्पनीय था। जो लोग यहां आते थे, वो सोचते थे कि क्या ये हमारा केदार धाम फिर से उठ खड़ा होगा? लेकिन मेरे भीतर की आवाज कह रही थी की ये पहले से अधिक आन-बान-शान के साथ खड़ा होगा।

Aryan Khan एनसीबी के सामने हुए पेश, हर शुक्रवार लगानी होगी हाजिरी

Aryan Khan
Aryan Khan

मुंबई ड्रग्स क्रूज केस (Mumbai Cruise Drugs Case) में 26 दिन जेल में रहने के बाद जमानत में बाहर आए बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) शुक्रवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के सामने पेश होने के लिए मुंबई में NCB दफ़्तर पहुंच गए हैं।

बता दे कि आर्यन खान क्रूज़ ड्रग्स मामले में जमानत देते समय बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा निर्धारित शर्तों के मुताबिक NCB के सामने अपनी साप्ताहिक (हर शुक्रवार) उपस्थिति के लिए पेश हुए हैं। वे 30 अक्टूबर को जेल से बाहर आए थे। बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्यन खान को कई शर्तो के साथ जमानत दी थी।

Delhi-NCR में दीवाली के बाद वायु गुणवत्ता हुई ‘गंभीर’, बचाव में उतरे बीजेपी नेता, कहा- सिर्फ त्योहार को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता

Smog and Pollution in Delhi NCR Air Quality Index

बीजेपी नेता अमित मालवीय का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में दीवाली के बाद प्रदूषण की स्थिति को लेकर सिर्फ त्योहार को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि दीवाली के पहले से ही दिल्ली-एनसीआर में हवा की गुणवत्ता बहुत खराब थी।

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि दिल्ली की वायु की गुणवत्ता पटाखे जलाए जाने के दो दिन पहले से ही बहुत खराब थी। अब कुछ एनजीओ कोर्ट में जनहित याचिका दायर करेंगे। इसलिए कोर्ट को सावधानी से तथ्यों पर ध्यान देना होगा कि दीवाली प्रदूषण के लिए इकलौता कारक नहीं है।

Vaccine की तीसरी खुराक COVID-19 के खिलाफ अधिक प्रभावी : रिपोर्ट

COVID VACCINE 1

इज़राइल क्लैलिट रिसर्च इंस्टीट्यूट ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं के सहयोग से शोध किया, जिसके रिपोर्ट के मुताबिक कोविड -19 के खिलाफ फाइजर और बायोएनटेक वैक्सीन की तीसरी खुराक की प्रभावशीलता की जांच की, जिसके मुताबिक तीसरा डोज कोरोना पर अधिक प्रभावी पाया गया। बता दें कि कई अन्य टीकों की तरह फाइजर और बायोएनटेक दो खुराक में दिया जा रहा है। यहां पढ़ें पूरी स्टोरी

Petrol- Diesel Price Today : Petrol- Diesel की कीमतों में आई गिरावट

Petrol and diesel

Petrol- Diesel Price Today : देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हो गईं हैं, कई राज्यों ने पेट्रोल और डीजल की करों में कटौती की है। अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर है।

मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर पर खरीदा जा सकता है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 101.40 रुपये है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.67 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की कीमत 101.56 रुपये प्रति लीटर है।

Gold Price Today : Diwali के बाद स्थिर है सोने की कीमतें

Gold 1

Gold Price Today : गुड रिटर्न वेबसाइट के आंकड़ों के मुताबिक, दिवाली के एक दिन बाद आज 5 नवंबर को देश में सोने की कीमतें स्थिर रही। हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव साप्ताहिक बढ़त के लिए तय है।

इस बीच मजबूत हाजिर मांग के बीच सटोरियों ने ताजा सौदों की लिवाली की, जिससे वायदा कारोबार में शुक्रवार को सोने की कीमतों में तेजी आई। 22 कैरेट सोना 46060 रूपए प्रति ग्राम पर बिक रहा है, वहीं 24 केैरेट सोना 48390 रुपए प्रति 10 ग्राम बिक रहा है। विश्लेषकों ने कहा कि पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिभागियों द्वारा बनाए गए ताजा पदों से सोने की कीमतों में तेजी आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here