Vijay Hazare Trophy: Tamil Nadu ने Saurashta को हराकर फाइनल में जगह बनाई, बाबा अपराजित ने खेली शतकीय पारी

0
414
tamil nadu
tamil nadu

Vijay Hazare Trophy: BCCI की घरेलू टूर्नामेंट Vijay Hazare Trophy के सेमीफाइनल मुकाबले में Tamil Nadu ने Saurashta को 2 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। 5 बार की चैंपियन टीम ने फिर से एक बार विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई है। सौराष्ट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 310 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने अंतिम गेंद पर चौका लगाकर मुकाबले को 2 विकेट से जीत लिया।

Vijay Hazare Trophy का पहला सेमीफाइनल मुकाबला

तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट के टीम की शुरुआत ठीक-ठाक ही रही। देसाई 9 रन बनाकर 31 के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद विश्वराज जडेजा और शेल्डन जैक्सन ने मिलकर 92 रनों की साझेदीरी की। विश्व राज जडेजा 123 के स्कोर पर 52 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद प्रेरक मांकड़ ने 37 रनों का योगदान दिया। 204 के स्कोर पर प्रेरक मांकड़ भी चलते बने।

उसके बाद शेल्डन जैक्सन ने अर्पित वसावड़ा के साथ मिलकर कुछ रन बनाए। इस दौरान शेल्डन जैक्सन ने अपना शतक पूरा किया। 274 के स्कोर पर 134 रन बनाकर चलते बने। अर्पित वसावड़ा भी 57 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद सौराष्ट की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 310 रन बनाए। तमिलनाडु के लिए विजय शंकर ने 4, रगुपति सिलंबरासन ने 3 और सिद्धार्थ ने 1 विकेट चटकाए।

Vijay Hazare Trophy ; TAMIL NADU
TAMIL NADU

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की शुरुआत अच्छी नहीं रही। तमिलनाडु को पहला झटका 6 रन के स्कोर पर लगा। जगदीशन बिना खाता खोले ही आउट हो गए। 23 के स्कोर पर तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर 4 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद बाबा अपराजित और बाबा इंद्रजीत ने मिलकर लगभग शतकीय साझेदारी की। दोनों ने मिलकर टीम के लिए 97 रन जोड़े। 120 के स्कोर पर बाबा इंद्रजीत 50 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद दिनेश कार्तिक ने 31 रन बनाए।

168 पर विकेट गिरने के बाद वॉशिंगटन सुंदर और बाबा अपराजित ने मिलकर अच्छी साझेदारी की। इसी बीच बाबा अपराजित ने अपना शतक पूरा किया। 244 के स्कोर पर बाबा अपराजित ने 122 रन बनाकर आउट हो गए। वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी पारी को बढ़ाते हुए 70 रन बनाए। उसके अलावा शाहरुख खान ने 17 रन बनाए। साई किशोर ने अंतिम गेंद पर चौका मारकर तमिलनाडु को फाइनल में पहुंचा दिया। सौराष्ट के लिए चेतन साकरिया ने 5, युवराज चुडासमा ने 2 और जयदेव उनादकट ने 1 विकेट लिए।

संबधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here